महिलाओं से बोली प्रियंका गांधी अपनी लड़ाई खुद लड़ो

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को चित्रकूट पहुंची। उन्‍होंने पहले मत्स्यगजेन्द्रनाथ मंदिर में जलाभिषेक कर आरती उतारी और फिर मंदाकिनी की जलधारा में बने मंच से महिलाओं से संवाद किया।इस संवाद में प्रियंका ने ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नारे के साथ बातचीत की शुरुआत की। प्रियंका ने कहा कि यूपी की हालत बहुत खराब है। खाद की लाइन में खड़े-खड़े कई लोगों ने जान गवां दी। कोरोना काल में भाजपा सरकार फेल रही। महिलाओं का आह्वान करते हुए प्रियंका ने कहा- ‘बहुत हुआ इंतजार अब, सुनो द्रौपदी शस्त्र उठा लो अब गोविंद ना आएंगे। औरों से कब तक आस लगाओगी…।’ उन्‍होंने कहा कि महिलाएं से खुद अपनी लड़ाई लड़ें।

महिलाओं को पार्टी के 40 प्रतिशत टिकट देने के ऐलान का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि अभी मैंने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने को कहा है। लोकसभा चुनाव में हम आबादी के बराबर 50 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगे। प्रियंका ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि यूपी में महिलाओं को कुछ नहीं मिला। कोरोना में जब प्रवासी बाहर से आ रहे थे तब यह सरकार बसें नहीं दे पाई। अब मोदी जी के कार्यक्रम के लिए हजारों बसें मिल गई हैं।

उज्जवला योजना में एक बार सिलेंडर दिया। दोबारा आप महंगाई की वजह से भरवा नहीं पा रही हैं। खीरी में किसानों को कुचलने वाले के पिता मंत्री को प्रधानमंत्री के मंच पर जगह मिलती है। यह सरकार आपकी शक्ति नहीं पहचानती है। महिलाएं विधायक बन कर जाएंगी तभी उनके लिए नीतियां बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button