सचिन तेंदुलकर ने किसी भी भारतीय क्रिकेटर को बेस्ट प्लेइंग इलेवन में नहीं दी जगह

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप 2021 से अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी। तेंदुलकर ने किसी भी भारतीय क्रिकेटर को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल खेलने वालीचारों टीमों को मिलाकर अपनी बेस्ट इलेवन बनाई है। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के 5 खिलाड़ियों को अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

तेंदुलकर ने डेविड वॉर्नर को बतौर ओपनर टीम में जगह दी। टी-20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर ने सात मैचों में कुल 289 रन बनाए। सचिन ने जोस बटलर को उनके साथ ओपनर चुना। बटलर ने छह मैचों में 151.12 के स्ट्राइक रेट से कुल 269 रन बनाए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को उन्होंने तीसरे नंबर पर चुना। केन विलियमसन को उन्होंने टीम का कप्तान बनाया। मोईन अली को सचिन ने नंबर पांच के लिए चुना।

 

सचिन ने नंबर 6 पर ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श को चुना। लियाम लिविंगस्टोन को उन्होंने सातवें नंबर पर चुना। पैट कमिंस को सचिन ने नंबर 8 के चुना। एडम जाम्पा को उन्होंने नंबर 9 पर चुना। टूर्नामेंट से 11 विकेट लेकर वापसी करने के लिए जोश हेजलवुड को उन्होंने 10 नंबर पर चुना। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को उन्होंने अपनी बेस्ट इलेवन में 11वें नंबर पर जगह दी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button