आईसीसी ने टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, जिसमें एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। आरोन फिंच की अगुवाई में कंगारुओं ने फाइनल में पड़ोसी देश न्यूजीलैंड को आसानी से आठ विकेट से हराकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। हैरानी वाली बात है कि आईसीसी ने जो टीम चुनी है, उसमें एक भी भारतीय गेंदबाज या बल्लेबाज को शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस टीम की कमान सौंपी है।

इस टीम में ओपनर के तौर पर डेविड वॉर्नर और जोस बटलर को चुना गया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहतरीन रहा। बटलर के नाम तो इस टूर्नामेंट का एकमात्र शतक दर्ज है। इस टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों पर नजर दौड़ाई जाए तो यहां भी एक से बढ़कर एक नाम हैं। इसमें तीसरे नंबर पर बाबर आजम, चौथे नंबर पर श्रीलंका के चरिथ असलंका, पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम और छठे नंबर पर इंग्लैंड के मोईन अली हैं। आईसीसी की इस टीम में एशिया से मात्र 4 लोगों को जगह मिली है।

 

बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी की बात की जाए तो यहां दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया है। आईसीसी ने स्पिनरों में जहां श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और एडम जाम्पा को जबकि तेज गेंदबाजों में जोस हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट और एनरिच नोर्ट्जे को चुना है। आईसीसी ने इस टीम के 12वें खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को चुना है। शाहीन का पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहतरीन रहा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button