MP High Court Recruitment 2021: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर और सहायक ग्रेड-3 के पदों पर भर्तियां, जानिये आवेदन की तिथि

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और सहायक ग्रेड-3 के कुल 1255 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। एमपी हाईकोर्ट भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, मध्यप्रदेश राज्य के जिला एवं सत्र न्यायालयों की स्थापनाओं पर शीघ्रलेखक (Stenographer) ग्रेड-2, स्टेनोग्राफर ग्रेड-3, स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 (कोर्ट मैनेजर स्टाफ), सहायक ग्रेड-3, सहायक ग्रेड-3 (English Knowing) के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी।

एमपी हाईकोर्ट की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी को केवल एक ग्रुप के लिए आवेदन करना होगा। यदि अभ्यर्थी एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करता है तो सभी ग्रुप/पदों के लिए उसके आवेदन की पात्रता रद्द कर दी जाएगी। अभ्यर्थियों का आवेदन से पूर्व मध्य प्रदेश के रोजगार कार्यालय में एक्टिव पंजीयन होना अनिवार्य है। आगे देखिए आवेदन की प्रमुख तिथियां और रिक्तियों का विवरण-

 

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट भर्ती 2021 की आवेदन तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 30-11-2021
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 30-11-2021
प्रारंभिक परीक्षा की तिथि – बाद में घोषित की जाएगी।
मुख्य परीक्षा की तिथि – बाद में घोषित की जाएगी।

 

शैक्षिक योग्यता – सहायक ग्रेड-3 पदों के लिए अभ्यर्थियों को सरकार से मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री रखनी होगी। इसके साथ ही सीपीसीटी स्कोर कार्ड और मान्यता प्राप्त संस्थान से कम्प्यूटर कोर्स में एक वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए। सभी पदों के लिए आवेदन की योग्यताम में भिन्नता है। ऐसे में अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

 

वेतनमान – स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 के लिए पे मैट्रिक्स 28700 – 91300 रुपए। स्टेनोग्राफ ग्रेड-3 के लिए पे मैट्रिक्स 25300 – 80500 रुपए और सहायक ग्रेड-3 के दोनों ग्रुपों के लिए 19500 – 62000 रुपए लागू होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button