Redmi Smart Band Pro भारत में इस दिन हो सकता है लॉन्च, देखें डिटेल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : शाओमी का सबसे यूनिक फिटबैंड अब भारतीय बाजार में दस्तक देने के लिए तैयार है। इसमें न सिर्फ बड़ा डिस्प्ले मिलेगा बल्कि ये कई एडवांस फीचर्स से भी लैस है। दरअसल, शाओमी अपने रेडमी ब्रांड के अंतर्गत डिवाइसेस की एक प्रभावशाली सीरीज समेटे हुए है। इनमें स्मार्टफोन, वियरेबल्स और कई अन्य डिवाइस शामिल हैं। अब कंपनी के इंडिया पोर्टफोलियो में Redmi Smart Band Pro जुड़ने वाला है। जल्द ही ये भारतीय बाजार में लॉन्च होगा। रेडमी ने पिछले महीने चीन में एक लॉन्च इवेंट के दौरान रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो और रेडमी वॉच 2 लाइट से पर्दा उठाया था।पिछले महीने रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो, रेडमी वॉच 2 और रेडमी वॉच 2 लाइट के भारतीय बीआईएस सर्टिफिकेशन पर दिखाने वाले स्क्रीनशॉट ऑनलाइन लीक हुए थे। सर्टिफिकेशन वेबसाइट से गुजरने वाले डिवाइसेस का मतलब है कि वे जल्द लॉन्च होने वाले हैं।

रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो में 1.47-इंच एमोलेड टच डिस्प्ले है, जिसमें 194×368 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 282-पिक्सेल डेंसिटी है, 100 प्रतिशत NTSC कलर गैमट, 8-बिट कलर डेप्थ और 450 निट्स तक की मैक्सिमम ब्राइटनेस है। स्मार्ट बैंड एंड्रॉइड 6.0 या आईओएस 10.0 चलाने वाले सभी हैंडसेट और शाओमी वियर/ शाओमी वियर लाइट ऐप का उपयोग करने के साथ कम्पैटिबल है।

इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का ऑप्शन है। फिटनेस ट्रैकर की बॉडी 2.5D टेम्पर्ड ग्लास से बनी है। वॉच का कुल मात्र 15 ग्राम है। डिवाइस 110 से अधिक वर्कआउट मोड का सपोर्ट प्रदान करता है, जिसमें आउटडोर रनिंग, ट्रेडमिल, आउटडोर वॉकिंग, आउटडोर साइक्लिंग, हाइकिंग, ट्रेल रन, ट्रेकिंग, इंडोर साइक्लिंग, एलिप्टिकल मशीन, रोइंग मशीन, जंपिंग रोप, योगा, फ्रीस्टाइल शामिल हैं।

रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो में कई एडवांस स्वास्थ्य मॉनिटरिंग फीचर्स हैं, जैसे सोते समय यूजर के ब्लड-ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल की निगरानी करना, जो स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, और 24/7 हार्ट रेट की निगरानी करना शामिल है। अन्य खास फीचर्स में मासिक धर्म पर नज़र रखना, स्ट्रेस लेवल की निगरानी और डीप-ब्रीदिंग एक्सरसाइज शामिल है।

रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो एक मैग्नेटिक चार्जर के साथ आता है और 200 एमएएच की बैटरी से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 14 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है, और 5 मिनट की चार्जिंग डिवाइस को 2 दिनों तक उपयोग करने के लिए पर्याप्त है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि फिटनेस बैंड 5ATM रेटिंग के साथ आता है, यानी इसेस स्वीमिंग और नहाते समय भी पहना जा सकता है। स्मार्ट बैंड को नए शाओमी वियर ऐप का उपयोग करके सेट और कॉन्फ़िगर किया जा सकता है और अब यह Strava और ऐप्पल हेल्थ सर्विसेस के साथ कम्पैटिबल है।

रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो पिछले साल आए रेडमी स्मार्ट बैंड की जगह लेगा। रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो के भारत में 30 नवंबर को रेडमी नोट 11T 5G स्मार्टफोन के साथ लॉन्च होने की संभावना है। कंपनी ने फिलहाल भारत में इसकी लॉन्च डेट, कीमत और कलर ऑप्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। यह फिलहाल वैश्विक स्तर पर सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button