अखिलेश यादव की रथयात्रा को गाजीपुर डीएम ने नहीं दी अनुमति, जानिए कारण

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) की 16 नवंबर को यूपी के गाजीपुर में होने वाली विजय रथ यात्रा (Vijay Rath Yatra) को प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया है। गाजीपुर जिलाधिकारी ने समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा को अनुमति न देकर उसे रद्द कर दिया। प्रशासन ने आगामी 16 नवंबर को पीएम मोदी के कार्यक्रम का हवाला देते हुए अखिलेश यादव की यात्रा को अनुमति नहीं दी है।अखिलेश यादव का 16 नवंबर को ग़ाज़ीपुर से आज़मगढ़ जाने का कार्यक्रम निर्धारित था। इसी दिन पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उदघाटन करना है।इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के विजय रथयात्रा के तीसरा चरण शुरू किया है। दो दिन रथ यात्रा में अखिलेश यादव गोरखपुर के साथ कुशीनगर के सभी विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे।

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी विजय रथ यात्रा के रवाना होने के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में बीजेपी की हालत खराब है। इसी कारण चुनाव आयोग ने मतदाता सूची में बढऩे और कटने वाले वोटरों के नाम की सूची जारी नहीं की है। चुनाव आयोग को सूची जारी करनी चाहिए ताकि हम जान सकें कि कौन से वोट बढ़े हैं और कौन से वोट कटे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को 2024 की चिंता नहीं करनी चाहिए। उन्हें 2022 में जनता के सवाल का जवाब देना चाहिए। देश में महंगाई क्यों बढ़ी। पेट्रोल-डीज़ल के दाम क्यों बढ़े। किसानों की आय अब तक क्यों नहीं बढ़ी। प्रदेश के युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिले।

 

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे और पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की दृष्टि से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की बहुत बड़ी भूमिका होगी। इससे पहले योगी ने शुक्रवार को सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन समारोह की तैयारियों की समीक्षा की और पत्रकारों को बताया कि जुलाई 2018 में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था और अब 16 नवंबर को प्रधानमंत्री इसका लोकार्पण भी करेंगे।

 

 

 

उन्होंने कहा कि सुलतानपुर के पास लगभग 3.2 किलोमीटर लंबी एक हवाई पट्टी भी है और 16 नवंबर के कार्यक्रम के बाद पूरी भव्यता के साथ वायुसेना का एक एयर शो भी यहां होगा। उन्होंने कहा कि इस पर विमानों की आपात लैंडिंग हो सकेगी। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लखनऊ से शुरू होकर गाजीपुर तक जाता है जिसकी दूरी करीब 340 किलोमीटर है। यह राज्य के लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुलतानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जिले की सीमाओं से होकर गुजरेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button