बीजेपी के JAM पर अखिलेश यादव का तंज, कहा-झूठ,अहंकार और महंगाई है इसका मतलब

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज कुशीनगर में राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि आजमगढ़ (Azamgarh) में यूनिवर्सिटी का उद्घाटन किया गया है। लेकिन राज्य सरकार ने कितना बजट रखा है। इसकी जानकारी नहीं दी है। अखिलेश यादव ने कांग्रेस के महिला कार्ड पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी जीतने वाली महिलाओं को टिकट देगी। लेकिन कांग्रेस हारने वाली महिलाओं को टिकट दिया जाएगा। अखिलेश यादव ने पत्रकार वार्ता में जैम के मतलब को लेकर बीजेपी सरकार पर तंज करते हुए कहा कि जैम का मतलब J से झूठ, A से अहंकार और M से महंगाई है।एसपी प्रमुख पूर्वांचल के दौरे पर हैं और उन्होंने राज्य की बीजेपी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी का उद्घाटन किया गया है। लेकिन राज्य सरकार ने कितना बजट रखा है। इसकी जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि अब सरकार जाने वाली है और बीजेपी सरकार अब यूनिवर्सिटी का उद्घाटन कर रही है। लेकिन सरकार अभी तक ये नहीं बता सकी की राज्य सरकार इसके लिए कितना बजट आवंटित कर रही है और इसके लिए केन्द्र सरकार कितनी आर्थिक मदद दी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी समाज के हर वर्ग को टिकट देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव में जीतने वाली महिलाओं को टिकट देगी। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा की कांग्रेस महिलाओं को 40 फीसदी टिकट दे रही है तो अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी के महिला कार्ड पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस हारने वाली महिलाओं को टिकट दे रही है और एसपी जीतने वाली महिलाओं को टिकट देगी।

समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर बलिया और पूर्वोंचल को राजधानी लखनऊ को जोड़ा। बड़े बड़े विमानों को सड़कों पर उतरा था। आज जो पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन बीजेपी सरकार कर रही है। ये डिजाइन भी एसपी सरकार ने बनाया था और एसपी सरकार ने आगरा एक्सप्रेस वे बनाया था और ये बेहतरीन एक्सप्रेस वे है। अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के मानकों को घटाया और पूर्वोंचल एक्सप्रेस वे का आईडिया भी एसपी सरकार के हैं।

अखिलेश यादव ने बीजेपी के JAM पोर्टल पर तंज कसते हुए कहा कि जैम का अर्थ बीजेपी सरकार में झूठ, अहंकार और महंगाई है। उन्होंने कहा कि डायबिटीज में जैम नहीं खाया जा सकता है। लेकिन बीजेपी ने जैम भेजा है और वह बटर भी भेज रहे हैं। एसपी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी सरकार में महंगाई आसमान छू रही है और पेट्रोल और डीजल के भाव 100 रुपये प्रति लीटर से पार चल रहे हैं। अभी चुनाव हैं इसलिए ये कीमत है और चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल के भार 150 रुपये प्रति लीटर पार चले जाएंगे।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान को लेकर कहा कि एसपी नेता पर जितने भी मामले हैं, वह झूठे दर्ज किए गए हैं। बीजेपी सरकार में आजम खान पर अन्याय हो रहा है। क्योंकि बीजेपी सरकार में सरकार कुछ भी कर सकती है। उन्होंने कहा कि यहां (कुशीनगर) में एक गरीब व्यक्ति पर गलत धाराएं लगाई थी। बीजेपी सरकार गरीबों का शोषण करने में पीछे नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button