प्रतिज्ञा सम्मेलन से यूपी में चुनाव अभियान को तेज करेंगी : प्रियंका गांधी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कांग्रेस पार्टी यूपी में पूरा दमखम लगाने का प्रयास कर रहे है। पार्टी अब प्रतिज्ञा यात्रा के बाद प्रतिज्ञा सम्‍मेलन (congress pledge conference) के तहत प्रदेश में अपना चुनावी अभियान तेज करने जा रही है। कांग्रेस प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में पदाधिकारियों का सम्मेलन करके अपने चुनावी अभियान (UP Assembly Election) को धार देगी। इसके तहत 14 नवंबर को बुलंदशहर और 15 नवंबर को मुरादाबाद में पदाधिकारी प्रतिज्ञा सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इन सम्मेलनों को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) संबोधित करेंगी।संगठन सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत जिला, ब्लॉक व न्याय पंचायत से लेकर ग्राम सभा तक कार्यकर्ताओं की टीम तैयार की गई है। पार्टी के सिपाही हर मोर्चे पर संघर्ष करते हुए जनता के शोक को शक्ति बनाने में जुटे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी प्रतिज्ञा सम्मेलनों के माध्यम से संगठन के पदाधिकारियों से सीधे संवाद करेंगी। पहले सम्मेलन का आयोजन 14 नवंबर को बुलंदशहर में होगा। इसमें आगरा, अलीगढ़ और मेरठ मंडल के 14 जिलों के पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे। वहीं, 15 नवंबर को प्रियंका मुरादाबाद में आयोजित सम्मेलन में सहारनपुर, मुरादाबाद और बरेली मंडल के 12 जिलों के पदाधिकारियों से संवाद करेंगी। लल्लू ने कहा कि अगले चुनाव में तीन दशकों से जारी कुशासन का अंत होगा। कांग्रेस के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश फिर से विकास और सद्भाव के मार्ग पर लौटेगा।

प्रियंका की अगुवाई में कांग्रेस ने बीते अक्‍टूबर में प्रदेशभर में प्रतिज्ञा यात्राओं का आयोजन किया। प्रतिज्ञा यात्राओं के माध्‍यम से पार्टी ने सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा दोहराई। प्रियंका ने इन यात्राओं के दौरान कहा था कि कांग्रेस चुनाव के दौरान टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देगी और लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी।

उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा, 2500 रुपये में गेहूं-धान (प्रति क्विंटल) की खरीद होगी और गन्ना किसान अपनी फसल के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से कीमत पाएगा। कांग्रेस महासचिव ने ने यह भी कहा था, बिजली बिल सबका साफ हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ होगा यानी हर व्यक्ति की बिजली का बिल आधा और कोरोना काल का बकाया माफ होगा। उन्होंने कोरोना से प्रभावित परिवारों के लिए कहा, दूर करेंगे कोरोना की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button