केशव प्रसाद का दावा, कहा-राज्य में खाद की कमी नहीं, विपक्षी नेता झूठा प्रचार कर रहे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि राज्य में रासायनिक खाद की कोई किल्लत नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के नेताओं द्वारा इस बारे में झूठा प्रचार किया जा रहा है। मौर्य ने कहा कि जिन स्थानों पर खाद की उपलब्धता में मामूली कमी आयी वहां तत्काल कमी को पूरा कर दिया गया। सच्चाई यह है कि प्रदेश में खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।लखनऊ से वाराणसी जाते समय जौनपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत समारोह के बाद यूनीवार्ता से बातचीत में केशव ने कहा कि 2022 में 300 से अधिक सीटें हासिल कर भाजपा की प्रदेश में पूर्ण बहुमत से फिर सरकार बनेगी। उन्होंने मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के विभन्नि दलों से हो रहे गठबंधनों को निष्प्रभावी बताते हुये कहा कि कितने भी दल क्यों न मिल जायें, चुनाव परिणाम पर इनका कोई असर नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास साथ सबका विश्वास के सिद्धांत पर चल रही है। बिना किसी भेदभाव के राज्य में सभी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा कि विरोधी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिये इन दलों के नेता सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं।

योगी सरकार के विकास कार्यों का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि समूचे राज्य में सड़कों को पूरी तरह से गड्ढा मुक्त बनाने के अभियान की समयसीमा 15 दिन बढ़ा दी गयी है। एक सवाल के जवाब में मौर्य ने कहा कि राज्य में सड़कों को पूरी तरह से गड्ढा मुक्त करने के लिये लोकनर्मिाण विभाग ने 15 दिन का अतिरक्ति समय देने का फैसला किया है। जिससे इस अभियान को प्रभावी तौर पर मुकम्मल किया जा सके। मौर्य राज्य के लोकनर्मिाण विभाग के मंत्री भी हैं। उन्होने कहा कि सपा और बसपा की सरकार में कागजों पर सड़के बनायी जाती थी, हकीकत में जमीन पर कुछ भी काम नहीं होता था।

मौर्य ने भाजपा सरकार द्वारा अपने सभी वायदे पूरे करने का दावा करते हुये कहा कि गरीबों को मार्च 2022 तक मुफ्त अनाज दिया जा रहा है , इसके साथ ही इसमें एक किलो दाल, एक किलो तेल और एक किलो नमक की दिया जा रहा है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह सहित अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे सभी ने माल्यार्पण कर उप मुख्यमंत्री मौर्य का स्वागत किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button