WhatsApp पर आए 3 सीक्रेट फीचर्स, चैटिंग करना और फोटो भेजने अब होगा मजेदार

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : WhatsApp अपने यूजर्स को ऐप से जोड़े रखने के लिए हर जरूरी फीचर्स लाता रहता है। फेसबुक के स्वामित्व वाली फर्म ने हाल ही में गायब होने वाले मेसेज, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट और Joinable Calls का फीचर जोड़ा है। इसके साथ ही WhatsApp ने कई और नए फीचर्स को शामिल किया है जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। हर दिन WhatsApp चैट यूज करने वाले अरबों लोगों को कंपनी ने तीन नई सुविधाओं दी हैं जो अब एंड्रॉइड और आईफोन दोनों पर उपलब्ध हैं।Link Previews
कोई भी ऑनलाइन लिंक भेजकर किसी से बातचीत शुरु की जा सकती है; लोग अपने दोस्तों से इस बारे में बात करना पसंद करते हैं कि वे ऑनलाइन क्या पढ़ते, देखते और सुनते हैं। वॉट्सऐप ने अपनी चैटिंग के दौरान नजर आने वाले लिंक प्रीव्यू के ऑप्शन को बदल दिया है। यूजर्स अब पूरा लिंक प्रीव्यू देख सकेंगे। साथ ही यूजर्स जब नए लिंक को प्राप्त करेंगे या भेजेंगे तो उन्हें पहले की तुलना में ज्यादा कंटेंट नजर आएगा।

Sticker Suggestions
व्हाट्सऐप चैट के दौरान स्टिकर का उपयोग करने के लिए, आपको सामान्य रूप से सही स्टिकर खोजने के लिए कई टैब से गुजरना पड़ता है जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं। यह कभी-कभी बातचीत के प्रवाह को बाधित कर सकता है और कभी-कभी आपको वह स्टिकर नहीं मिल पाता है जिसे आप तुरंत ढूंढ रहे थे। अब इस फीचर के आने के बाद WhatsApp यूजर्स को चैटिंग के दौरान अब स्टिकर का सजेशन मिलेगा। इससे आपको एकदम सही स्टिकर इस्तेमाल करने में आसानी होगी। हालांकि यह यूजर्स की चैटिंग के फ्लो को प्रभावित नहीं करेगी। अब नए फीचर्स आने के बाद यूजर्स को ऐसी कोई परेशानी नहीं होगी। कंपनी का दावा है कि उसने इस फीचर को प्राइवेसी को ध्यान में रखकर बनाया है और व्हाट्सएप यूजर्स की सर्च को नहीं देख सकता है और उनके पर्सनल मैसेज एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित रहते हैं।

Photo Editor
WhatsApp ने इस फीचर के रूप में एक डेस्कटॉप फोटो एडिटर को पेश किया है, जो एक जरूरी फीचर्स है। यह फीचर्स यूजर्स को डेस्कटॉप ऐप की मदद से फोटो सेंड करने से पहले एडिट करने का ऑप्शन देता है। इसके पहले यह काम पेंट या फिर किसी अन्य एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से करना पड़ता था। WhatsApp के इस फीचर्स की मदद से यूजर्स स्टिकर को भी एड कर सकते हैं। अभी तक यह फीचर्स सिर्फ फोन पर ही उपलब्ध था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button