सीएम योगी कल आएंगे कानपुर, जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का करेंगे मुआयना

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2021) नजदीक हैं। ऐसे में सभी पार्टियों भी चुनावी तैयारियों में जुट चुकी है। वहीं दौरों का कार्यक्रम भी शुरू हो गया है। वहीं, कानपुर मेट्रो का ट्रायल रन अब 10 नवंबर को ही होगा। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 नवंबर को कानपुर में तीन घंटे रहेंगे। उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम सोमवार को जारी हो गया है। वह सुबह 9:35 बजे चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में बने हेलीपैड में उतरेंगे। 9:50 से 10:20 बजे तक गुरुदेव चौराहे पर बने मेट्रो डिपो में ट्रायल रन की तैयारियां का जायजा लेंगे।औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज मेट्रो परियोजना की प्रगति को परखने के बाद संतुष्टि जताई। इस दौरान यूपी मेट्रो के उच्चाधिकारियों ने उनसे बताया कि ट्रायल रन की तैयारी पूरी हो चुकी है। ट्रेन की हर तरह से टेस्टिंग की जा चुकी है।

सिग्नल से लेकर ट्रैक तक दुरुस्त हैं। इससे पहले मेट्रो का ट्रायल रन 15 नवंबर को होना तय हुआ था मगर इस दिन मुख्यमंत्री का वाराणसी में कार्यक्रम तय है। इसीलिए पूर्व की तारीख पक्की की गई है।

सीएम योगी उस दौरान सभा को संबोधित करेंगे और ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री सुबह 10:30 से 10:45 बजे तक नगर निगम स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे। वहीं, 10:50 से 11:40 बजे तक जीका वायरस (Zika Virus) की रोकथाम की तैयारियों और शहर की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे।

इस बैठक में स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, मंडलायुक्त,डीएम, नगर आयुक्त, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और सीएमओ मौजूद रहेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चकेरी क्षेत्र में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से बातचीत भी करेंगे। इसके बाद सीएम योगी 12:30 बजे चकेरी एयरपोर्ट से आगरा के लिए उड़ान भरेंगे।

सीएम की सभा में कुछ चुनिंदा लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। सुरक्षा के सभी कड़े इंतजाम किए गए है. सिर्फ 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें मेट्रो, प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के अलावा शहर के जनप्रतिनिधि भी शामिल रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button