देवेंद्र फडनवीस ने लगाए आरोप, कहा-मुंबई में बम कांड के दोषी से नवाब मलिक ने खरीदी जमीन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : आर्यन खान केस में एक के बाद एक नए आरोप लगाने वाले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने पलटवार किया है। नवाब मलिक पर काउंटर अटैक करते हुए देवेन्द्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि नवाब मलिक के बेटे का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ लिंक है। फडणवीस ने दावा किया कि नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड के उन लोगों से जमीन खरीदी थी, जो कि 93 के बम ब्लास्ट केस में दोषी पाए गए थे। उन्होंने सवाल किया कि आखिर नवाब मलिक ने मुंबई में बम धमाके करने वालों से क्यों खरीदी जमीन?विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक और उनके परिवार पर 2005 में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर के ‘फ्रंट मैन’ मोहम्मद सलीम पटेल और 1993 के विस्फोट के दोषी बादशाह खान से 2.80 एकड़ का प्लॉट खरीदने का आरोप लगाया। देवेन्द्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह बहुत गंभीर और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड के उन लोगों से सौदा किया था, जो ’93 मुंबई बम धमाकों के मामले में दोषी ठहराए गए हैं। नवाब मलिक ने बम धमाके के मामले के दोषियों से बाजार भाव से कम कीमत पर जमीन खरीदी। उन्होंने सवाल किया कि क्या यह सौदा टाडा कानून के तहत प्रमुख भूमि को ज़ब्त होने से बचाने के लिए किया गया था?

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि उनके पास ऐसे पांच संपत्ति सौदों के दस्तावेज हैं और उन्हें उपयुक्त अधिकारियों को सौंप देंगे। वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को भी दस्तावेज भेजेंगे, ताकि उनको पता चले कि उनकी पार्टी के पदाधिकारी क्या कर रहे हैं। फडणवीस ने दावा किया कि नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड के साथ सीधा संबंध है। मेरे पास पांच संपत्ति सौदों के दस्तावेज हैं। इनमें से अंडरवर्ल्ड से जुड़ी चार संपत्तियां खरीदी गई हैं। मैं उपयुक्त अधिकारी, चाहे वह पुलिस, ईडी, एनआईए हो, को उन्हें सौंप दूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button