T20 World Cup: भरत अरुण के बयान पर भड़के हरभजन सिंह, जमकर लगाई क्लास

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : टी-20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया के सफर पर फुल स्टॉप लग गया है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन टीम ग्रुप स्टेज से आगे तक नहीं के बढ़ सकी। पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली लगातार दो हारों ने टीम का टूर्नामेंट में खेल खराब किया।

फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद बॉलिंग कोच भरत अरुण टीम की वकालत करते दिखाई दिए और उनका कहना था कि टॉस भारत के पक्ष में ना गिरना भी टीम की हार का एक मुख्य कारण रहा। कोच का यह बयान हरभजन सिंह को बिलकुल रास नहीं आया है और उन्होंने भरत को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन का हवाला तक दे डाला है।

 

‘स्पोर्ट्स तक’ साथ बातचीत करते हुए भज्जी ने कहा, ‘मैं सुना भरत अरुण कह रहे थे कि अगर भारत टॉस जीतता तो वह कुछ ऐसा या वैसा करते। यह सब बाद में बातें करने वाली चीज है। अगर आप टॉस जीत जाते तो आप पहले गेंदबाजी करते या फिर बल्लेबाजी, क्या पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल नहीं जीता? उन्होंने 190 रन बनाए तो आपको रन बनाने पड़ेंगे।

 

इस बात को स्वीकार करने की जरूरत है कि हम अच्छा नहीं खेले जैसा हमको खेलना चाहिए था और हम उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे।’ हरभजन ने भरत अरुण के इस बयान की निंदा करते हुए कहा कि अगर कोच ऐसा बयान देंगे तो वो एक बुरी मिसाल कायम कर रहे हैं। भज्जी के मुताबिक कोच को इस बात को समझना जरूरी है कि टीम का प्रदर्शन उस हिसाब का नहीं रहा जिसके लिए वह विश्व भर में जानी जाती है।

 

हरभजन ने कहा, ‘यह आसान है। नहीं, अगर, और लेकिन इसमें शामिल होते हैं जैसे कि हम अगर टॉस जीत जाते तो मैच को अपने नाम कर सकते थे। यह इस तरीके से नहीं होता है। कई टीमें ऐसी भी हैं, जो टॉस ना जीत पाने के बावजूद मैच जीतने में सफल रही हैं। ऐसी चीजें उन टीमों के मुंह से अच्छी लगती हैं जो डेवलेप नहीं हों। लेकिन, भारत एक मजबूत टीम है, एक चैंपियन यूनिट है।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button