शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों घोटाले को लेकर बोले स्वतंत्र देव, कहा-इस मामले में होगा न्याय

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव बोले, अभ्यर्थियों के साथ होगा न्याय। कांग्रेस के दफ्तर में भी दिया धरना, लल्लू बोले-पार्टी आपके साथ खड़ी है 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने आरक्षण घोटाले को लेकर रविवार को कई राजनीतिक कार्यालयों पर धरना दिया।भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के अंदर घुसकर आरक्षण अभ्यर्थियों ने एक घंटे तक लगातार धरना प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। अभ्यर्थियों ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने इस भर्ती में घोटाला माना है तथा इस भर्ती में ओबीसी वर्ग को मात्र 18598 में से मात्र 2637 सीट ही दी गई है तथा उन्हें इस भर्ती में 27 प्रतिशत की जगह मात्र 3.86 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। इसी प्रकार एससी वर्ग को 21 प्रतिशत की जगह 16.6 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है, जब राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने 29 अप्रैल 2021 को जारी अपनी इस रिपोर्ट में आरक्षण का घोटाला इस भर्ती में माना है। अभ्यार्थियों की प्रमुख मांग थी कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने इस भर्ती में लगभग 18,000 सीट का आरक्षण का घोटाला माना है। इतनी सीट अभ्यर्थियों को दी जाए तथा राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाए।

अभ्यर्थी जब भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के अंदर घुस कर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे थे, उसी समय पार्टी कार्यालय के अंदर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य , दिनेश चंद्र शर्मा एवं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद थे। उन्होंने अभ्यर्थियों को बुलाकर अभ्यर्थियों से बात की तथा अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि विपक्ष इस को अपना मुद्दा बना रहा है। हम मुद्दा नहीं बनने देंगे तथा आपके साथ जल्द ही न्याय किया जाएगा। इससे पहले अभ्यर्थी अपना दल की सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के कार्यालय पर जाकर जमकर नारेबाजी की तथा उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा।

उसके बाद अभ्यर्थियों ने कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में जाकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के मीडिया हॉल में उपस्थित हुए। वहां पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों को पूरी तरह से आश्वस्त किया कि आपकी लड़ाई मे कांग्रेस पार्टी शुरू से आपके साथ है। प्रियंका गांधी आप का मुद्दा लगातार उठा रही हैं। कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में आरक्षण घोटाले से संबंधित मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपेगी। धरना प्रदर्शन करने वालों में मनोज प्रजापति, अभय यादव, सुशील कश्यप , राहुल मौर्य , विकास यादव ,विजय वेद, मुक्ता कुशवाहा , तसलीमा बानो, रंजीत यादव, मयंक यादव, पुष्पेंद्र यादव आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button