जल्द आ रही नई Hyundai Creta एसयूवी, जानिये दमदार फीचर्स के बारे में

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : हुंडई अगले हफ्ते इंडोनेशिया में होने जा रहे GIIAS 2021 ऑटो शो में न्यू जेनरेशन क्रेटा एसयूवी को पेश करने जा रही है। नई Hyundai Creta आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर को पेश की जाएगी। इसे अगले साल भारतीय बाजार में भी लाए जाने की उम्मीद है। हुंडई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए क्रेटा फेसलिफ्ट के बारे में पहले ही झलक पेश की थी। हालांकि हाल ही में लीक हुई तस्वीर से एसयूवी का पूरा एक्सटीरियर सामने आ गया है।

इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीर में न्यू जेनरेशन का क्रेटा का फ्रंट लुक दिखाया गया है। जैसा कि ऑफिशियल टीजर से अंदाजा लग गया था, 2022 हुंडई क्रेटा में जो ग्रिल दिया गया है वह हम पहले Hyundai Tucson एसयूवी में हम पहले ही देख चुके हैं। इसमें LED हेडलाइट्स और LED DRL भी हैं जो ऑन होने पर बुमेरांग जैसी शेप में नजर आते हैं। फॉग-लैंप केसिंग को नया डिजाइन दिया गया है और यह अब बम्पर के अंदर प्लेस है।

 

पहले से भी दमदार होंगे फीचर्स – हुंडई इंडोनेशिया पहले ही बता चुकी है कि नई क्रेटा एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और नए एडवांस फीचर्स के साथ 10.25 इंच का TFT LCD इंस्ट्रूमेंट कलस्टर जैसे फीचर्स और टेक्नोलॉजी मिलने जा रही है। हुंडई क्रेटा को ब्लूलिंक का फीचर भी दिया जाएगा। यह एक कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी है जो यूजर्स को स्मार्टफोन के जरिए अपने व्हीलक से कनेक्ट होने की सुविधा देता है। हुंडई क्रेटा में 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजम मिल सकता है।

 

भारतीय बाजार में उपलब्ध क्रेटा में अधिकांश फीचर्स पहले से ही मौजूद हैं, हालांकि न्यू जेनरेशन क्रेटा में कंपनी ADAS फीचर को भी जोड़ेगी। हाल ही में ब्राजील में लॉन्च हुई Creta फेसलिफ्ट में ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम का फीचर दिया गया है। इसके तहत, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर ब्लाइंड स्पोर्ट मॉनिटरिंग कैमरा डिस्प्ले, टक्कर रोकने के लिए ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, लेफ्ट कन्वर्जेंस डिटेक्शन (जो अलर्ट करता है कि विपरीत दिशा में बगल की लेन से आने वाले वाहन के साथ टकराव का जोखिम है) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button