UP Politics: ये सरकार और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है- अखिलेश यादव

UP Assembly Election: अम्बेडकर नगर में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा सरकार (BJP Government) को घेरते हुए कहा है कि भाजपा ने किसानों को धोखा देने का काम किया है।

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। सियासी दल एक दूसरे पर तीखे कटाक्ष करते हुए जनता को अपनी तरफ लुभाने की कोशिश में जुटे हैं। इसी क्रम में आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर भाजपा पर तीखा सियासी प्रहार किया है।

भाजपा बचने वाली नहीं है- अम्बेडकर नगर के बसपा के दो दिग्गज नेता राम अचल राजभर और लालजी वर्मा ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि इन 2 नेताओं राम अचल राजभर लालजी वर्मा के जुड़ने से इस इलाके में भाजपा बचने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां उमड़ा जन सैलाब इतिहास लिखने का काम करेगा और इस बार चुनाव में पिछड़ों का इंकलाब होगा। उन्होंने कहा कि इस रैली का असर सिर्फ अम्बेडकर नगर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश देश में है।

 

भाजपा ने किसानों को धोखा देने का काम किया – अखिलेश यादव ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले मैंने कोशिश की थी कि भीमराव आंबेडकर और लोहिया की विचारधारा एक हो जाए लेकिन उस कोशिश में हम लोग सफल नहीं हुए। अब दुसरे दलों को छोड़कर सपा में लोग आ रहे हैं। मैं बसपा से आए नेताओं से कहना चाहता हूं, जो सपना आपने देखा था उसे पूरा करने के लिए हम आपको सम्मान देंगे उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों को धोखा देने का काम किया है। आया दोगुनी करने की बात की थी, लेकिन नहीं हुई। किसान ये बात भूलेगा नहीं कि गाड़ी से कुचल दिया। 3 इंजन की सरकार ने कुचला, दिल्ली लखनऊ और लखीमपुर में कुचला।

 

जनता गुस्से में है – अखिलेश यादव ने कहा कि गांव-गांव सिलेंडर बांटे जा रहे थे। सिलेंडर की कीमत बढ़ी है, जनता गुस्से में है. पेट्रोल 100 के पार हो गया है। जब से हार रहे हैं कीमतें नीचे आ रही हैं उत्तर प्रदेश में हार गए तो कीमतें और कम हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि ये सरकार सरकरी संपत्तियों को बेचने का काम कर रही है ये सरकार और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

 

सीएम योगी पर कसा तंज – अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने लाशें बहा दी, दुनिया मे भारत को बदनाम करवा दिया. ये सरकार शिलान्यास और उद्घाटन कर रही है। ये सारे काम सपा के शासन काल में हुए हैं, अब भाजपा फीता काट रही है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होने जा रहा है, ये भी सपा ने दिया है. उन्होंने कहा कि जहां जो काम करना चाहिए मुख्यमंत्री वहां वो काम नहीं करते हैं. ये ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्हें लैपटॉप चलना नहीं आता है। समाजवादी लोग लैपटॉप भी चला लेंगे जरूरत पड़ी तो बुलडोजर भी चला लेंगे। अखिलेश ने कहा कि आज सबसे ज्यादा कस्टोडियन डेथ यूपी में हो रही है। मानवाधिकार ने सबसे ज्यादा नोटिस उत्तर प्रदेश सरकार को दिए हैं,

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button