T20 World Cup: वीरेंद्र सहवाग की सलाह, इन पांच खिलाड़ियों को अगले टी-20 विश्व कप के लिए करें तैयार – टीम इंडिया

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : टी-20 विश्व कप 2021 में पहले दो मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार कमबैक किया है। पहले अफगानिस्तान और फिर स्कॉटलैंड को धूल चटाने के साथ भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। हालांकि, भारत अंतिम चार में अपनी जगह फिक्स कर पाएगी या नहीं इसका फैसला न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में अफगानिस्तान की जीत या हार पर निर्भर है।

इस बीच, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन पांच युवा खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिनको वीरू के हिसाब से अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए अभी से तैयार किया जाना चाहिए। फेसबुक पर अपने शो ‘वीरूगीरी’ पर बात करते हुए कहा, ‘इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और शायद अगले वर्ल्ड कप में ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर भी होंगे।

 

इस खिलाड़ियों को तैयार किया जाना चाहिए और इनको मौका मिलना चाहिए क्योंकि यह भविष्य हैं। तो, बाकी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है ताकि यह प्लेयर्स घरेलू टी-20 सीरीज में खेल सकें और अनुभव हासिल करके खुद को अगले विश्व कप के लिए तैयार कर पाए।’ इशान और सूर्यकुमार यूएई और ओमान में खेले जा रहे विश्व कप में टीम इंडिया हिस्सा है, पर उनको अबतक अपना दमखम दिखाने का भरपूर मौका नहीं मिल सका है। वहीं, अय्यर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा गया है।

 

भारत को टी-20 विश्व कप 2021 के ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसमें माना जा रहा है कि रोहित शर्मा को नया टी-20 कप्तान बनाया जा सकता है और कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। विराट कोहली ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह विश्व कप के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और बतौर बल्लेबाज टीम में खेलेंगे। इस सीरीज से राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल भी शुरू होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button