इटावा के लोगों को सीएम योगी देंगे बड़ी सौगात, करेंगे चुनावी शंखनाद

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) राज्य के जिलों के तूफानी दौरे पर हैं। वह आज औरेया जाएंगे और उसके साथ ही वह समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के गढ़ इटावा में कई विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसे अखिलेश यादव के गढ़ में बीजेपी का चुनावी शंखनाद माना जा रहा है। वहीं सीएम योगी आज इटावा में एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे। जिसकी तैयारियां बीजेपी ने काफी पहले से की हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इटावा जाएंगे और वह दोपहर 1:20 बजे हेलीकॉप्टर से इटावा पुलिस लाइंस पहुंचेंगे और करीब साढ़े तीन बजे वहां पर रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का इटावा दौरा समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले इस क्षेत्र में 2022 के विधानसभा चुनाव के चुनावी शंखनाद माना जा रहा है। वहीं सीएम योगी आज इटावा में कई विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई नई योजनाओं को हरी झंडी देंगे। वहीं वह करीब साढ़े तीन अरब रुपये से बनने वाली मॉडल जेल का भी उद्घाटन करेंगे। राज्य सरकार ने इस जेल को सेंट्रल जेल में बदल दिया है।

इटावा में विकास योजनाओं के उद्घाटन के बाद सीएम योगी एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे और इस रैली में करीब 30 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। इस रैली के लिए बीजेपी ने काफी पहले से तैयारी की है और रैली में लोगों को लाने के लिए वाहनों को बुक किया है। सीएम योगी की रैली के लिए डेढ़ हजार वाहनों को लगाया है। इसमें करीब 200 बसें, 250 चार पहिया और एक हजार दो पहिया वाहन शामिर हैं। सीएम योगी आज इटावा में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से जुड़े करीब 100 लाभार्थियों को सम्मानित भी करेंगे।

बीजेपी के लिए इटावा काफी अहम है और पार्टी इस बार भी पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के परिणाम को दोहराना चाहती है। असल में मुलायम और अखिलेश यादव के गढ़ कहे जाने वाले इटावा के सदर सीट से बीजेपी ने 2017 के चुनाव में एसपी को हराया था। इसके साथ ही भरथना आरक्षित सीट पर भी बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। वहीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रो रामशंकर कठेरिया चुनाव जीते थे। इसे एसपी के लिए बड़ा झटका माना गया था। पिछले दिनों हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी यहां पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button