राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के तत्वावधान में समस्त विप्र समाज ने मनाया दीपोत्सव पर्व

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

संवाददाता दीपक कटारा/ राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ वृन्दावन के तत्वावधान में मथुरा जिले के सभी विप्र संगठनों ने एक साथ भगवान परशुराम पार्क वृन्दावन में दीपावली पर्व अत्यंत धूम धाम हर्षोल्लास के साथ मनाया

महासंघ के द्वारा भगवान परशुराम मंदिर में नित्य प्रति दिन की सेवा संचालित करते हुए प्रत्येक सनातन हिन्दू धर्म के त्यौहार मनाए जा रहे हैं इसी क्रम में दीपावली का दीपोत्सव पर्व का आयोजन किया गया जिसमें सभी विप्र संगठन ब्राह्मण सेवा संघ, अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा, परशुराम इंटरनेशनल, सर्व ब्राह्मण महासभा, परशुराम महिला संगठन, उत्तर प्रदेश युवा ब्राह्मण महासभा , राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा आदि सभी संगठनों के पदाधिकारियों की उपस्थिति रही ।

 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के मार्गदर्शक एवं ब्राह्मण सेवा संघ के संस्थापक अध्यक्ष एवं शिक्षाविद पंडित चंद्रलाल शर्मा जी रहे एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्राह्मण सेवा संघ के संयोजक एवं शिक्षाविद पंडित सत्यभान शर्मा जी रहे । गणमान्य अतिथि के रूप में रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता पंडित योगेश द्विवेदी रहे ।

 

इस अवसर पर पंडित चंद्रलाल शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम जी की सेवा जिस निष्ठा भाव से चल रही है उसके लिए राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के सभी पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। आज जो प्रथम बार इस मंदिर प्रांगण में दीपोत्सव मनाया गया है यह ब्राह्मण समाज को नई रोशनी, उन्नति प्रदान करेगा। सभी विप्र संगठन एक साथ आज यहाँ उपस्थित रहे यह भगवान परशुराम जी की ही कृपा है । पंडित सत्यभान शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम जी हमारे आराध्य देव हैं सभी को आगे बढ़ कर भगवान परशुराम जी की सेवा में सहयोग करना चाहिए।

 

आज का यह महोत्सव अत्यंत सुखदायक एवं विप्र समाज के कल्यानार्थ ही रहा जिसके लिए सभी साधुवाद के पात्र हैं। पंडित योगेश द्विवेदी ने कहा कि सभी विप्र एक है और सभी ब्राह्मण समाज के कार्यों के लिए सदैव तत्पर है। यह हमारा सौभाग्य है कि आज इस मंदिर प्रांगण में प्रथम बार दीपोत्सव का आयोजन किया गया है। भाजपा की जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा मुदिता शर्मा एवं स्थायी लोक अदालत की सदस्य सुश्री प्रतिभा शर्मा ने कहा कि आज इस कार्यक्रम में आकर अत्यंत सुख का जो अनुभव प्राप्त हुआ है उसकी कोई सीमा ही नही और भगवान परशुराम जी हमे अपनी सेवा में निरंतर बुलाते रहे।

 

प्रख्यात श्रीमद्भागवत प्रवक्ता एवं पुरणाचार्य मनोज मोहन शास्त्री एवं बिहारी लाल शास्त्री ने दीपावली के महत्व एवं दीपदान करने के महत्व पर शास्त्रों में वर्णित बिन्दुओ पर प्रकाश डाला एवं दीपावली कैसे मनाए इसके बारे मे शास्त्र अनुसार वर्णन किया । नगर अध्यक्ष पंडित विनीत शर्मा एवं अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के महानगर अध्यक्ष एव बाँके बिहारी जी मंदिर के सेवाधिकारी आचार्य ज्ञानेंद्र किशोर गोस्वामी ने कहा कि भगवान के मंदिर में दीपदान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है एवं भगवान की कृपा भी प्राप्त होती है ।

 

कार्यक्रम के आरंभ में भगवान परशुराम जी का मंत्रोच्चार के साथ पूजन किया गया एवं सेवाधिकारी रविकांत तिवारी ने भगवान परशुराम जी का भव्य श्रृंगार किया और कार्यक्रम के अंत में भगवान परशुराम जी की आरती उतारी गई ।

 

परशुराम महिला संगठन की सभी बहनों ने भगवान परशुराम जी के समक्ष सुंदर रंगोली सजाई एवं दीपकों से शुभ दीपावली, स्वस्तिक एवं ॐ का आकार बनाया ।

 

सभी विप्र बंधुओं ने एक साथ दीपदान किया जिसके उपरांत भगवान परशुराम मंदिर दीपों की रोशनी से प्रकाशमान हो गया और सभी ब्राह्मणों ने स्वातिक वाचन करते हुए भगवान परशुराम जी जयकारे लगाए ।

 

कार्यक्रम की सम्पूर्ण व्यवस्था रास्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के महानगर प्रभारी चैतन्य शर्मा, नगर अध्यक्ष सुमंत शुक्ल, नगर अध्यक्ष युवा राधाबल्लभ, नगर मंत्री युवा तुषार एवं ईशान शर्मा ने की ।

 

कार्यक्रम का सफल संचालन बिहारी लाल शास्त्री ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के जिलाध्यक्ष पंडित चंद्रनारायन शर्मा चीनू ने किया ।

 

कार्यक्रम में मातृ शक्ति में परशुराम महिला संगठन की अध्यक्ष शशि शुक्ला,रश्मि भारद्वाज, सुनीता अग्निहोत्री, किरण दुबे, कंचन झा, सविता भारद्वाज,रसिक शास्त्री, विष्णु शर्मा, गोपाल गौतम, शिव दयाल शर्मा, गिर्राज शर्मा अंश द्विवेदी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button