Boat कंपनी बना लोगों की पहली पसंद, Apple जैसी बड़ी कंपनियों को पछाड़ा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : काउंटरपॉइंट रिसर्च सर्विस से आने वाला लेटेस्ट डेटा बताता है कि 2021 की तीसरी तिमाही तक भारत में कुल ट्रू वायरलेस ईयरबड्स शिपमेंट 8 मिलियन तक पहुंच गया। यह डेटा बताता है कि boAt ऑडियो ने भारत में सबसे ज्यादा ख़रीदे जाने वाले TWS ईयरबड्स हैं, जबकि Apple ने प्रीमियम ईयरबड्स सेगमेंट में अपनी जगह बनाई। ऑडियो ब्रांड boAt लगातार पांचवीं तिमाही से बाजार में अपना नेतृत्व को बनाए हुए है।

boAt अपने लोकल ऑडियो एक्सेसरीज़ ब्रांड के साथ 63% शिपमेंट के लिए जिम्मेदार हैं। कुल मिलाकर, boAt ने भारत में TWS ईयरबड्स बाजार ने 2020 की तीसरी तिमाही में अपने प्रदर्शन की तुलना में 55% की वृद्धि दर्ज की। 2021 की तीसरी तिमाही में हासिल किया गया 8 मिलियन का आंकड़ा TWS शिपमेंट के आने के बाद से देश में अब तक का सबसे अधिक है। काउंटरपॉइंट सर्विस के अनुसार, नंबरों में इतना उछाल लो एंड मिड लेवल प्रोडक्ट प्राइस होने की वजह से। बोट के ज्यादातर प्रोडक्ट की कीमत 3,000 रुपये से कम है।

 

BoAt के अलावा, Nothing, Realme और 1More ने मजबूत प्रदर्शन किया, जबकि Apple ने बाजार के प्रीमियम सेगमेंट पर अपना दबदबा कायम रखा, वहीं सैमसंग और वनप्लस का प्रदर्शन भी अच्छा रहा। BoAt के ये TWS ईयरबड्स काफी किफायती कीमतों के साथ एएनसी (ANC) टेकनीक से लैस हैं। कुछ मॉडलों में गेमिंग को भी सपोर्ट किया जा रहा है, जैसे कि पिट्रोन और ट्रूक। काउंटरपॉइंट के शोध से पता चला है कि boAt (35.8%), realme (8.1%), Noise (7.7%), Apple (7.6%), और Boult Audio (5.3%) अपने शिपमेंट वॉल्यूम के आधार पर बाजार में टॉप पांच ब्रांड में हैं

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button