अमिताभ बच्चन की ‘मधुशाला’ NFT की भारत में पहले ही दिन लगी 3 करोड़ से ऊंची बोली

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : मेगास्टार अमिताभ बच्चन की ‘मधुशाला’, ऑटोग्राफ वाले पोस्टर्स और कलेक्शन की चीजों की बोली 3.8 करोड़ रुपये लगी है। पहले दिन मधुशाला के लिए 420,000 लाख US डॉलर की बोली लगी थी जोकि 520,000 तक पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भारत में पहले दिन लगने वाली सबसे ऊंची बोली है। ये नीलामी Beyondlife.Club की तरफ से ऑर्गनाइज की जा रही है। ऑक्शन 1 नवंबर को शुरू हुआ था और 4 नवंबर तक चलेगा।

बिग बी के ऑटोग्राफ वाले पोस्टर हैं – अगस्त में Beyondlife.Club ने घोषणा की थी कि अमिताभ बच्चन इस प्लैटफॉर्म पर अपनी NFT (नॉन फंजीबल टोकन) लाएंगे। मधुशाला एनएफटी अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन की कविताओं का कलेक्शन है, जिसे बिग बी ने अपनी आवाज में पढ़ा है। इसके साथ इसमें अमिताभ बच्चन की 7 आइकॉनिक मूवीज के पोस्टर्स हैं जिन पर उनका ऑटोग्राफ हैं। इसके अलावा कई तरह के कलेक्टेबल्स और NFT आर्ट भी हैं।

https://www.instagram.com/p/CVuS5o_NwzI/?utm_source=ig_web_copy_link

क्या होती है NFT- एनएफटी का फुल फॉर्म है नॉन फंजीबल टोकन। इसमें किस आर्ट, म्यूजिक, इन-गेम्स और वीडियोज डिजिटल फॉर्मेट में सुरक्षित किया जाता है। इन्हें किसी प्रॉपर्टी की तरह ही ऑनलाइन खरीदा और बेचा जा सकता है।

https://www.instagram.com/p/CVnFCVoNoe1/?utm_source=ig_web_copy_link

ओनर का होता है अधिकार- एनएफटी कलेक्शन Guardian Link’s Anti-RIP NFT टेक्नॉलजी पर आधारित है। इससे NFT कॉपी होने से बचती है और ऐसे इस पर ओनर का एक्सक्लूसिव राइट होता है। ये ऑक्शन 1 नवंबर से शुरू हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले दिन मधुशाला के लिए अब तक की सबसे ऊंची बोली लगी थी जो कि 3.13 करोड़ थी और 3.8 करोड़ तक पहुंच गई है और अभी दो दिन बाकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button