UP ITI Campus Placement : यूपी आईटीआई में 9 नवंबर से कैम्पस प्लेसमेंट

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : विभिन्न ट्रेडों से आईटीआई पास युवक-युवतियों को इस माह देश की तीन बड़ी प्रतिष्ठित कम्पनियों में काम करने का सुनहरा मौका मिलेगा। आईटीआई अलीगंज ने कैंपस प्लेसमेंट के लिए इन कम्पनियों को अपने परिसर में आमंत्रित किया है। यह कम्पनियां नौ से 18 नवम्बर तक विभिन्न ट्रेड के अभ्यर्थियों का चयन करेंगी। इस दौरान तीनों कम्पनियां करीब 2500 अभ्यर्थियों का नौकरी व जॉब ट्रेनिंग के लिए चयन करेंगी।

आईटीआई पास युवक – युवतियों को नौकरी का अवसर प्रदान करने वाली कम्पनियों में एक प्रदेश के हमीरपुर में स्थित है। दूसरी कम्पनी उत्तर गुजरात के मेहसाना में और तीसरी चिनहट देवा रोड लखनऊ में है। दो कम्पनियां करीब 900 युवक-युवतियों का चयन करेंगी। जबकि तीसरी लखनऊ की कम्पनी करीब डेढ़ हजार अभ्यर्थियों को जॉब ट्रेनिंग व एप्रेंटिसशिप के लिए चयनित करेगी। हमीरपुर स्थित कम्पनी को 10वीं पास 20 से 30 वर्ष के बीच फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रानिक मैकेनिक एंड इंस्ट्रूमेंटल मैकेनिक से एनसीवीटी व एससीवीटी युवक-युवतियां चाहिए।

 

लिखित, साक्षात्कार और मेडिकल के आधार पर चयन – लखनऊ स्थित कम्पनी में जॉब ट्रेनिंग पद के लिए 16 व 17 को होने वाले कैम्पस में करीब 1000 अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। यहां उम्र 18 से 28 के बीच मांगी गई है। चयन लिखित, साक्षात्कार और मेडिकल के आधार पर होगा। यहां भी 60 प्रतिशत अंक से आईटीआई व एनटीसी पास होना अनिवार्य है। 16 को फिटर, मैकेनिक, मोटर व्हीकल, मैकेनिक डीजल इंजन, वेल्डर, पेंटर जनरल, मैकेनिक ऑटो बॉडी पेंटिंग के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

 

अभ्यर्थियों को लाने होंगे प्रमाणपत्र – मार्कशीट व सर्टिफिकेट, आईटीआई व एनटीसी सर्टिफिकेट, आधार, दो फोटो आदि वहीं हमीरपुर वाली कम्पनी में काम करने वाले अभ्यर्थियों को पैन, ड्राइविंग लाइसेंस, जाति व निवास प्रमाणपत्र, सात फोटो भी लाने होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button