UP Election 2022: अखिलेश यादव का बड़ा एलान, कहा- नहीं लड़ूंगा अगला विधानसभा चुनाव

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा एलान किया है। अखिलेश ने कहा है कि वो अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अखिलेश फिलहाल आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद हैं।

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यूपी (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य विपक्षी दल सपा जोर-शोर से जुटी हुई है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) प्रदेश भर में रथ यात्रा निकालकर अपने पक्ष में माहौल बना रहे हैं। उधर विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव ने बड़ा एलान किया है।

अखिलेश ने सोमवार को कहा कि वो विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा अखिलेश ने रालोद (RLD) के साथ गठबंधन को लेकर भी टिप्पणी की है। अखिलेश ने कहा कि रालोद के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे पर विचार विमर्श किया जाना है, जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा। अखिलेश अभी आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं।

 

चाचा शिवपाल के साथ गठबंधन पर भी बोले – चुनाव में चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) को साथ लेने की संभावना पर अखिलेश ने कहा, ‘‘मुझे इसमें कोई समस्या नहीं है। उन्हें और उनके लोगों को उचित सम्मान दिया जाएगा।’’

 

क्या है चुनाव ना लड़ने की वजह? – दरअसल, अखिलेश यादव अपना पूरा फोकस विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर रखना चाहते हैं। शायद यही वजह है कि अखिलेश ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

 

योगी सरकार पर हमलावर हैं अखिलेश – उधर, अखिलेश यादव यूपी की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। हरदोई में रविवार को एक रैली में अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री के दो ही काम हैं। एक सपा के कामों के नाम बदलना और दूसरा शौचालय बनवाना। अखिलेश ने कहा कि यूपी सरकार सपा सरकार के कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास कर रही है। अखिलेश ने कहा कि योगी जी कमाल के मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपने किसी काम का उद्घाटन नहीं किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button