T20 World Cup: टीम की इस शर्मनाक हार से दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भड़के, कप्तान विराट की रणनीति पर जमकर उठाए सवाल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : की कप्तानी वाली टीम इंडिया रविवार को यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में हार का सिलसिला नहीं रोक सकी और न्यूजीलैंड से आठ विकेट से हार गई। इस हार के साथ ही टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। टीम की इस शर्मनाक हार से दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भड़क उठे हैं और कप्तान विराट की रणनीति पर जमकर सवाल उठाए हैं।

इसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का भी नाम शामिल हैं, जिन्होंने टीम की बड़ी कमी को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि, ”यह भारतीय टीम उतनी मेंटल टफ नहीं है, जो नॉकआउट मैचों के दवाब को झेल सके। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ से बात करते हुए गंभीर ने बताया कि टीम इंडिया के पास कई बेहतरीन बेहतरीन खिलाड़ी हैं और टीम बहुत खतरनाक है, लेकिन बड़े मैचों में जीत हासिल करने के लिए आपका माइंडसेट भी उस तरह का होना चाहिए।

 

जब तक आप मजबूत मानसिकता के साथ मैदान में नहीं उतरेंगे, तब तक आपको सफलता नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच क्वार्टर फाइनल की तरह था। इस तरह के मैचों में गलती की गुंजाइश बिल्कुल नहीं होती है और आपको किसी भी सूरत में मैच जीतना होता है। बाइलेटरल सीरीज में वापसी का मौका हमेशा रहता है, लेकिन इस तरह के मैचों में पिछड़ने के बाद वापसी का मौका नहीं मिलता है।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत के बल्लेबाजों ने ज्यादातर गैर जिम्मेदाराना शॉट खेले और रन बनाने की भूख उनके भीतर नजर ही नहीं आई। भारत के अधिकांश बल्लेबाज आसान सा कैच देकर आउट हुए। भारतीय पारी में 54 डॉट गेंदें रही, यानी कुल नौ ओवरों में रन ही नहीं बने। पिच में कोई खराबी नहीं थी लेकिन भारतीय टीम एक बार फिर चयन के मामले में चकमा खा गई। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए कीवी टीम के सामने जीत के लिए मात्र 110 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे न्यूजीलैंड ने मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button