तेजस्वी का दावा- तारापुर और कुशेश्‍वर स्‍थान में RJD की जीत पक्की

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्‍वर स्‍थान में मतदान शनिवार को संपन्न हो गया है। अब 2 नवंबर को मतगणना होगी। इस बीच राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के उम्‍मीदवार दोनों ही सीटों पर काफी मतों के अंतर से जीत रहे हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने मतगणना को लेकर जो व्‍यवस्‍था बनाई है, उसमें राजद की एक मांग पूरी हो गई है।दो नवंबर को सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट की मतगणना होगी, इसे ईवीएम वाले कमरे से अलग अंजाम दिया जाएगा। पोस्‍टल बैलेट की मतगणना सुबह आठ बजे जबकि ईवीएम की मतगणना सुबह साढ़े आठ बजे से कराई जाएगी। बता दें कि राजद ने मतगणना के तरीके में बदलाव को लेकर चुनाव आयोग से दो मांगें की थीं। राजद प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा सदस्‍य मनोज झा ने इस विषय पर चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा था।

राजद ने आरोप लगाया था कि 2020 के विधानसभा चुनाव में पोस्‍टल बैलेट की गणना में गड़बड़ी किए जाने की वजह से ही कई सीटों पर उनके उम्‍मीदवार चुनाव हार गए थे। तेजस्‍वी और उनकी पार्टी ने मांग की थी कि इस बार पोस्‍टल बैलेट की मतगणना ईवीएम की मतगणना शुरू करने से पहले ही करा ली जाए। साथ ही पोस्‍टल बैलेट की मतगणना भी उसी कमरे में कराई जाए, जहां ईवीएम के मतों की गिनती हो रही हो।

तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता सरकार से ऊब चुकी है। आरोप लगाया कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, लालफीताशाही सब चरम पर है। सरकार ने प्रशासन का पूरा दुरुपयोग किया। पीडीएस डीलर को तंग किया गया, लेकिन सारे हथकंडे नाकाम हो गये। तेजस्वी ने यह भी आरोप लगाया कि कुशेश्वरस्थान में मेरे कार्यकर्ताओं के घर पुलिस को भेजा जा रहा है। लेकिन, क्या होगा। सरकार से ऊबी जनता ने पहले ही मन बनाया था। चुनावी सभाओं में बड़ी संख्या में महिलाएं भाग ले रही थीं। उसी हिसाब से उन लोगों ने वोट भी किया है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के प्रचार में उतरने और दलितों का अपमान करने से लोगों ने लाठी-लालटेन राज की वापसी रोकने के लिए उपचुनाव में खुलकर मतदान किया। आरोप लगाया कि राजद ने कहीं साड़ी, पैसा बांट कर प्रलोभन दिया, कहीं तेल पिलायी लाठी का डर दिखाया, तो कहीं भाजपा विधायकों की फोटो वाले पर्चे पर अपने उम्मीदवार के लिए वोट मांगने का फर्जीवाड़ा किया, लेकिन सारे तिकड़म के बावजूद जनता ने कोरोना के समय सेवा करने वाले एनडीए के पक्ष में वोट डाले। मोदी ने कहा कि वर्ष 2020 का चुनाव परिणाम एनडीए के पक्ष में आने के बाद से ही लालू प्रसाद जेल से फोन कर भाजपा विधायक को तोड़ने और खेला करने में लग गए थे। खिसियाये राजद ने विधानसभा के हर सत्र में हंगामा किया, नेता प्रतिपक्ष 33 दिनों तक सदन से लापता रहे। राजद को मतदाताओं और ईवीएम पर भरोसा रखना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button