सपा को लगा झटका! अमेठी के गौरीगंज से एसपी विधायक ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक राकेश प्रताप सिंह (Rakesh Pratap Singh) ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा और उसके बाद वह लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। शनिवार को चर्चा थी वह बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्होंने इस पर कोई खुलासा नहीं किया है। असल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है। विपक्षी दल सत्ताधारी दल बीजेपी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और विकास को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं। अपने क्षेत्र की दो सड़कों का निर्माण न होने के कारण अमेठी के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से नाराज एसपी विधायक राकेश प्रताप सिंह ने रविवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को पहले विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया और फिर इसके बाद वह हजरतगंज में स्थित गांधी प्रतिमा के सामने अनशन पर बैठ गए। राकेश प्रताप सिंह का कहना है कि पिछले 3 साल से उन्होंने अपने क्षेत्र की 2 सड़कों को बनाने की मांग की थी। लेकिन अभी तक सड़कों का निर्माण नहीं हुआ। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है।

राकेश सिंह का कहना है कि इस साल 23 फरवरी को उन्होंने सदन में यह मामला उठाया तो जवाब मिला कि अगले तीन महीने में सड़कें बन जाएंगी। लेकिन अक्टूबर भी खत्म होने वाला है और अब तक इन सड़कों पर एक भी गिट्टी नहीं गिरी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार झूठ बोल रही है और सड़कों का निर्माण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में उनका विधायक रहना बेकार है। लिहाजा उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

एसपी विधायक राकेश प्रताप सिंह ने शनिवार को कहा था कि वह किसी भी दूसरे दल में नहीं जा रहे हैं। वह समाजवादी पार्टी में ही रहेंगे। वहीं कल बीएसपी के छह विधायक और एक बीजेपी के विधायक ने एसपी की सदस्यता ली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button