बीएसपी को छोड़ एसपी में शामिल होने वाले विधायकों को बताया बरसाती मेढ़क : मायावती

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले विभिन्न पार्टियों के नेताओं को दल बदलना शुरू हो गया है। शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) के छह विधायक और एक भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा। जिसके बाद आज बीएसपी चीफ मायावती ( BSP Chief Mayawati) ने तंज कसते हुए पार्टी छोड़ने वाले विधायकों को बरसाती मेंढक बताया है। मायावती ने दो ट्विट किए और लिखा है कि चुनाव के करीब आते ही दलबदलू लोगों का दौर शुरू हो गया है।चुनाव से पहले छह विधायक शनिवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। जिसके बाद मायावती ने एक के बाद एक दो ट्विट किए। अपने ट्विट में बीएसपी चीफ मायावती ने लिखा है यूपी विधानसभा आम चुनाव नजदीक आने पर अब फिर से आए दिन दलबदलू लोगों के इस पार्टी से उस पार्टी में आने-जाने का दौर शुरू हो गया है। किन्तु इससे किसी भी पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं है बल्कि इससे उन्हें हानि ही होगी। अतः बीएसपी के लोग ऐसे बरसाती मेंढकों को पार्टी से दूर ही रखें।

 

 

वहीं दूसरे ट्विट में मायावती ने लिखा है कि केवल दलबदलू ही नहीं बल्कि बरसाती मेंढकों की तरह अनेकों ऐसी पार्टियों के नाम भी लोगों को सुनने को मिल रहे हैं जिनके नाम अब तक देखने-सुनने को नहीं मिले थे। सत्ता लोलुपता के ऐसे खेल को जनता खूब समझती है व इससे उनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। परिवर्तन अटल है।

शनिवार को बीएसपी को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा था। क्योंकि पार्टी के छह विधायकों ने एक साथ एसपी की सदस्यता ली थी। ये पहले ये ही तय था कि जिन विधायकों के खिलाफ मायावती ने एक्शन लिया था। वह एसपी में शामिल होंगे। वहीं इन विधायकों ने एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता दी। बीएसपी के विधायक असलम राणा,असलम अली चौधरी, मुज्तबा सिद्दीकी, हकीम लाल बिंद, हरगोविंद भार्गव और सुषमा पटेल समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं।

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी। बीएसपी ने साफ किया है कि वह चुनाव में किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। लिहाजा काफी पहले से बीएसपी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी थी।  2019 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी ने एसपी के साथ करार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button