मूंछों को ताव देते बोले राकेश टिकैत, कहा-चुनाव में किसान करा देंगे सरकार को ताकत का एहसास

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसान इस सरकार को ताकत का एहसास करा देंगे। सरकार कोई गलतफहमी में न रहे। कृषि कानूनों की वापसी से कम किसी भी समझौते पर आंदोलन खत्म होने वाला नहीं है। महापंचायत के मंच से टिकैत ने मूंछों को ताव देते हुए ठेठ देसी अंदाज में सरकार को घेरा भी और ललकारा भी।जोई के मैदान में आयोजित इस महापंचायत में राकेश टिकैत ने राम-राम से शुरुआत कर मैदान में मौजूद लोगों से सीधे जुड़े। इसके साथ ही बिना देरी सरकार पर बरस पड़े। बोले,आंदोलन शुरू किया तो इनके नेता बोले कि मुठ्ठीभर किसान हैं, लेकिन अब देशभर की महापंचायतों में जुट रही किसानों की भीड़ से इनके होश उड़े हैं।

टिकैत ने कहा कि आरोप है कि माहौल बिगाड़ने के मकसद से खुराफात भी कराई जा रही है। लेकिन, इससे होने वाला कुछ नहीं है। किसान तो कफन बांधकर घर से निकला है। टिकैत यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसान इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगा, देश किसी भी हाल बिकने नहीं दिया जाएगा।

वहीं, बागपत में राकेश टिकैत ने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि बॉर्डर खाली नहीं हो रहे हैं और न ही हम कहीं जा रहे हैं। यदि सरकार बॉर्डर खाली करवा दे तो किसान फसल लेकर दिल्ली जाएंगे, लेकिन सरकार किसानों को दिल्ली नहीं जाने दे रही है। सरकार कह रही है कि किसानों ने रास्ते रोक रखे हैं लेकिन हमारी लड़ाई रास्तों को लेकर बल्कि एमएसपी पर कानून बनाने, कृषि के तीनों कानून वापस लेने तक आंदोलन जारी रहेगा। सरकार बातचीत करने को तैयार नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button