आज सीएम योगी का गोरखपुर दौरा, बीजेपी कार्यकर्ताओं संग बैठक में होंगे शामिल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर राज्य की सत्ताधारी बीजेपी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। शुक्रवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) लखनऊ के दौरे पर थे और उन्होंने चुनाव जीतने के लिए चुनाव प्रभारियों के साथ मिलकर रणनीति बनाई है। वहीं आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर जाएंगे, जहां वह विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर रामगढ़ताल क्षेत्र में स्थित योगीराज बाबा गंभीरनाथ सभागार में बीजेपी की बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में गोरखपुर क्षेत्र के नेता शामिल होंगे। सीएम योगी शाम को वापस लखनऊ लौट आएंगे।इस बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राष्ट्रीय मंत्री और गोरखपुर क्षेत्र के संगठन प्रभारी अरविंद मनन भी रहेंगे। जहां पर पूर्वांचल में जीत के लिए सीएम योगी कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति पर चर्चा करेंगे। असल में बीजेपी के लिए पूर्वांचल काफी अहम है। क्योंकि 2017 के विधानसभा चुनाव की जीत में पूर्वांचल ने अहम भूमिका निभाई थी। वहीं बीजेपी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद सीएम योगी नगर निगम परिसर में आयोजित विकास दीपोत्सव कार्यक्रम में भी हिस्सा ले सकते हैं और सीएम योगी के कार्यक्रम के मुताबिक वह देर शाम लखनऊ लौट आएंगे।

बीजेपी के लिए पूर्वांचल और गोरखपुर क्षेत्र कितना अहम है वह इस बात से ही समझा जा सकता है कि यहां 62 विधानसभा सीटें हैं और 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां पर 44 सीटें जीती थीं। जबकि दो सीटों पर सहयोगी दलों ने जीत दर्ज की थी। लिहाजा इस बार भी भी बीजेपी पर इस क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा सीटों को जीतने का दबाव है। आज की बैठक में 286 मंडलों के अध्यक्ष और प्रभारी के साथ ही जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधानसभा क्षेत्र प्रभारी भी हिस्सा लेंगे।

आज होने वाली अहम बैठक में हिस्सा लेने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इसके साथ ही इन नेताओं से केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाने के निर्देश दिए जाएंगे। इस बैठक में बीजेपी की 31 सदस्यीय रीजनल एक्शन कमेटी भी हिस्सा लेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button