T20 World Cup: केविन पीटरसन ने टी-20 विश्व कप के विनर्स का बताया नाम, जानिये कौन है वो खिलाड़ी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : टी-20 विश्व कप 2021 का सफर जारी है। अबतक खेले गए सभी मुकाबले बेहद रोमांचक रहे हैं। फैन्स को कुछ टीमों ने अपने प्रदर्शन से हैरान किया है, तो कुछ टीमें उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी हैं। बल्लेबाजों से ज्यादा यूएई की धरती पर इस टूर्नामेंट में गेंदबाजों का राज देखने को मिला है। हालांकि, कुछ बैट्समैन ऐसे निकलकर सामने आए हैं, जिन्होंने अपनी सूझबूझ भरी पारी से टीम की नैया को पार लगाया है।

टूर्नामेंट अभी लंबा चलना है ऐसे में यह कहना अभी काफी मुश्किल है कि कौन सा बल्लेबाज रनों का अंबार खड़ा करेगा और कौन सा बॉलर सर्वाधिक विकेट अपने नाम करेगा। हालांकि, इस मुश्किल को इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने काफी हद तक कम कर दिया है। पीटरसन ने भविष्यवाणी करते हुए उन दो खिलाड़ियों का नाम बता दिया है, जो फटाफट क्रिकेट के इस विश्व कप में टॉप पर रहने वाले हैं।

 

बेटवे इंसाइडर के लिए लिखे लेख में पीटरसन ने बताया कि उनके मुताबिक इस टूर्नामेंट सबसे अधिक रन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बल्ले से देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा, ‘रोहित हर फॉर्मेट और हर कंडिशंस में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। जिस तरह की निरंतरता उनके पास है उसको देखते हुए वह इस टूर्नामेंट में संघर्ष करें इसके चांस बेहद कम हैं, और हम सभी जानते हैं कि इनिंग के शुरुआत में बल्लेबाजी करना सबसे बढ़िया रहता है।

 

मुझे भरोसा है कि मेरी यह बात एकदम सही साबित होगी।’ पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में हिटमैन का बल्ला हालांकि खामोश रहा था और वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर के अनुसार पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहेंगे।

 

उन्होंने कहा, ‘शाहीन एक मुख्य कारण है जिसके चलते मुझे लगता है कि पाकिस्तान अच्छा करेगा। वह नई गेंद से कमाल की बॉलिंग करते हैं। मैं उनसे उम्मीद कर रहा हूं कि वह कई टीमों के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करेंगे।’ पीटरसन ने बताया कि ग्लेन मैक्सवेल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहेंगे। इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि मैक्सवेल का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में लाजवाब रहा था और वह टीम को इस टूर्नामेंट में आगे लेकर जाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button