मायावती को बड़ा झटका देने की तैयारी में अखिलेश, सभी विधायकों को टिकट देगी सपा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

UP Assembly Election : यूपी (Uttar Pradesh Election) में विधानसभा चुनाव से पहले कई नेता अपना नफा-नुकसान देखकर पाला बदलने में लगे हैं। नेताओं का एक पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला अब तेज हो गया है। मायावती (Mayawati) की बसपा (BSP) को कल जोरदार झटका लगने जा रहा है। बसपा के करीब आधा दर्जन विधायक सपा (SP) में शामिल होने जा रहे हैं। बसपा के 6 विधायक कल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में ‘साइकिल’ पर सवार होंगे। कार्यक्रम राजधानी लखनऊ में सपा के दफ्तर पर रखा गया है।

बसपा विधायक हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, सुषमा पटेल, असलम चौधरी, हरगोविंद भार्गव और असलम राईनी सपा में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में इन सभी विधायकों ने सपा का साथ दिया था। बताया जा रहा है कि सपा में शामिल होने वाले ज्यादातर विधायक लखनऊ पहुंच चुके हैं। कल सुबह 11 बजे सभी विधायकों को सपा दफ्तर बुलाया गया है।

बसपा छोड़ सपा में शामिल होने वाले सभी 6 विधायकों को अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव का टिकट देंगे। मुजतबा सिद्दीकी और हाकिम लाल बिंद प्रयागराज से विधायक हैं। कहा जा रहा है कि प्रयागराज मंडल के एक दूसरी पार्टी के विधायक भी कल सपा में शामिल हो सकते हैं। इस विधायक ने पिछले दिनों हुए विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी। प्रतापपुर सीट से विधायक मुजतबा सिद्दीकी सपा में शामिल होने की पुष्टि भी कर चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button