Breaking: आखिरकार आर्यन खान को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी जमानत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : शाहरुख खान के बेटे आर्यन को बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत दे दी गई है। 3 दिन जिरह के बाद जस्टिस नितिन साम्ब्रे ने आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की जमानत अर्जी स्वीकार की। कोर्ट से डिटेल्ड ऑर्डर कल मिलेगा तब तक तीनों को आर्थर जेल में रहना होगा। कल शाम या परसों तक रिहाई होने की उम्मीद है। ASG अनिल सिंह ने बेल के विरोध में आज तगड़ी दलीलें दीं।

वहीं आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने उनसे जिरह की। शाहरुख खान और उनके फैंस को 25 दिन बाद राहतभरी खबर मिली है। अनिल सिंह ने आज कोर्ट में कहा, आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट नियमित रूप से ड्रग्स लेते हैं। यह भी सामने आया है कि बल्क क्वॉन्टिटी में हार्ड ड्रग्स खरीदी गईं। वह ड्रग पेडलर्स के संपर्क में भी है। अचित ड्रग पेडलर है।

 

उसे क्रूज से गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, आर्यन और अरबाज बचपन के दोस्त हैं। उन्होंने साथ में ट्रैवल किया और एक ही रूम में रुकने वाले थे। अगर दो लोग साथ थे। उनमें से एक को पता है कि दूसरे के पास ड्रग्स है और वह लेता है तो पहला पर्सन ‘कॉन्शियस पजेशन’ में है। उन्होंने जज के सामने आर्यन के चैट्स भी रखे।

 

अनिल सिंह ने कहा, ये लोग कह रहे हैं कि हमने मेडिकल टेस्ट नहीं किया। हम तो ड्रग्स रखने पर बहस कर रहे हैं। आर्यन की जानकारी में ड्रग्स था। यह कॉन्शस पजेसन है। एनसीबी की तरफ से दलील रखी गई कि सभी 8 लोगों के पास अलग-अलग तरह की ड्रग्स मिली वह भी एक ही दिन, एक ही जगह से। आप देखिए ड्रग्स कैसी हैं और इनकी मात्रा क्या है।

 

अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा, मेरा यह कहना है कि उसकी जानकारी में ड्रग्स रखी गई थी औऱ उसका पेडलर्स से कनेक्शन है और यह कॉमर्शियल क्वॉन्टिटी में थी। साजिश को साबित करना कठिन है। सिर्फ साजिशकर्ता जानते हैं। हमारे पास वॉट्सऐप चैट्स हैं जिन्हें हम ऑन रिकॉर्ड रखेंगे। अगर किसी ने क्राइम नहीं किया लेकिन कोशिश की तो ये भी क्राइम ही है। अनिल सिंह ने जस्टिस साम्ब्रे को दिखाए चैट्स। अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा कि सबूतों से छेड़छाड़ की जा सकती है क्योंकि एक एफिडेविट में कुछ नाम और डिटेल्स थी।

 

अनिल सिंह ने कहा, ये लोग कह रहे हैं कि हमने मेडिकल टेस्ट नहीं किया। हम तो ड्रग्स रखने पर बहस कर रहे हैं। आर्यन की जानकारी में ड्रग्स था। यह कॉन्शस पजेसन है। एनसीबी की तरफ से दलील रखी गई कि सभी 8 लोगों के पास अलग-अलग तरह की ड्रग्स मिली वह भी एक ही दिन, एक ही जगह से। आप देखिए ड्रग्स कैसी हैं और इनकी मात्रा क्या है। अनिल सिंह ने कहा कि इन लोगों ने पंचनामा में ये बात स्वीकार भी की है कि वे धमाल करने जा रहे थे।

 

उनकी तरफ से जिरह की गई कि जमानत देना नियम है। ड्रग केस में 27 अक्टूबर तक आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के वकील अपनी दलीलें रख चुके थे। आज एनसीबी की तरफ से ASG अनिल सिंह ने बेल के विरोध में जिरह की। आखिरकार जज ने आर्यन खान के पक्ष में फैसला दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button