सीएम योगी का निर्देश ,PAK की जीत का जश्न मनाने वालों पर होगा देशद्रोह का केस

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ देशद्रोह का केस होगा। सीएम ने ऐसे लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज किए जाने के निर्देश भी दे दिए हैं।मुख्यमंत्री कार्यालाय (सीएमओ) की ओर से जारी बयान का हवाला देते हुए 24 अक्टूबर को भारत-पाक मैच में पाकिस्तान की जीत के जश्न में पड़ोसी मुल्क समर्थित नारेबाजी के मामले में यूपी पुलिस ने पांच जिलों के सात लोगों पर आरोप लगाया है, जबकि चार को हिरासत में लिया गया है। T-20 World Cup में भारत के पाकिस्तान से हारने के बाद सूबे के कुछ जिलों में कथित तौर पर देश विरोधी नारेबाजी हुई थी।

ताज नगरी’ में तीन J&K स्टूडेंट्स पर केसः पाक की जीत पर जश्न मनाने के आरोपी तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ के आगरा में मुकदमा दर्ज हुआ। आगरा के कॉलेज में पढ़ने वाले इन छात्रों को हंगामे के बाद प्रबंधन ने निलंबित भी कर दिया। आरबीएस इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस में कश्मीर के तीन छात्रों ने कथित तौर पर पाक की जीत पर खुशी जाहिर की थी। आरोप है कि छात्रों ने व्हाट्सएप पर स्टेट्स लगाकर पाकिस्तान की जीत का समर्थन करते हुए देश विरोधी नारेबाजी भी की।

वहीं, राजस्थान के उदयपुर में रविवार को पाक की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सऐप संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसके निष्कासन के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। नीरजा मोदी स्कूल की टीचर नफीसा अटारी ने पाक खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ जीत गए …हम जीत गए कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था।

J&K में भी हुई दो की गिरफ्तारीः उधर, जम्मू-कश्मीर के सांबा में भी दो और लोगों को मैच के बाद पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया। पुलिस ने इससे पहले श्रीनगर के करण नगर के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और एसकेआईएमएस के छात्रावास में रह रहे कुछ मेडिकल छात्रों के खिलाफ सख्त गैर कानूनी (निषेध) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया था। यह ऐक्शन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद किया, जिसमें स्टूडेंट और अन्य पाक की जीत का जश्न मनाने के साथ आपत्तिजनक नारेबाजी करते दिखे थे।

यूपी सीएम ने बुधवार को यह भी कहा कि अगर सपा, बसपा या कांग्रेस सत्ता में होतीं तो अयोध्या में राम मंदिर कभी न बनने देतीं। गोंडा में 1132 करोड़ रुपए की 144 विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद वह बोले, जो लोग पहले भगवान राम के अस्तित्व को नकारते थे, वे आज भगवान राम को अपना बता रहे हैं। उन्होंने इसके साथ ही आतंकवाद को कांग्रेस की देन करार दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button