Breaking News

क्यों सुनाई गई ट्रंप के पूर्व निजी वकील मिशेल कोहेन को तीन साल जेल की सजा

उन्होंने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा, “एफबीआई द्वारा कुछ ऐसा किए जाने के बाद जिसके बारे में कभी कल्पना नहीं की गई थी और न ही सुना गया था माइकल कोहेन सिर्फ चूहे बनकर रह गए। वे अटॉर्नी ऑफिस में घुसे। उन्होंने सर्वर का पता लगाने के लिए डीएनसी में हल्ला क्यों नहीं बोला या ‘क्रूक्ड’ के ऑफिस में धावा क्यों नहीं बोला।”


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व निजी वकील मिशेल कोहेन को तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई है। कोहेन पर राष्ट्रपति चुनाव में रूस की कथित दखल संबंधी जांच, ट्रंप के अफेयर्स को छुपाने के लिए अभियोजन पक्ष को पैसे देने संबंधी कई आरोप लगे थे। अब ट्रंप ने कोहेन को चूहा कहा है।
जानकारी के लिए बता दें रैट शब्द का इस्तेमाल पारंपरिक तौर पर संगठिक अपराध के लिए किया जाता है। किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में जिसने प्रशासन के सामने अपना गुनाह मान लिया हो और कानून प्रवर्तन अधिकारियों को संगठन के बारे में अंदरूनी जानकारी दी हो।

ट्रंप के ट्वीट में आए डीएनसी का मतलब है डेमोक्रेटिक नैशनल कमिटी और क्रूक्ड का मतलब हिलेरी क्लिंटन से है। ट्रंप 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में प्रचार के दौरान हिलेरी को इसी नाम से संबोधित करते थे।

ट्रंप के इस ट्वीट से पहले जब कोहेन को सजा हुई थी तो उन्होंने रुंधी हुई आवाज में कोर्ट में कहा था, “हाल ही में राष्ट्रपति ने एक बयान ट्वीट करते हुए मुझे कमजोर कहा और वो सही था लेकिन वह अलग कारण से कहा था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मुझे लगता था कि उनकी (ट्रंप) की गलत गतिविधियों को ढंकना मेरा काम है।” बता दें कोहेन पर तीन साल की सजा के अलावा दो बिलिय डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *