बढ़ती महंगाई को लेकर लालू प्रसाद यादव ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले-बिना कड़वा तेल कैसे लगेगा छौंका

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, डीजल, पेट्रोल के दामों में आग लगी हुई, तेल घी से भी महंगा हो गया है। लालू यादव ने सरसों के तेल पर कहा, कड़ुवा तेल के बगैर लोग सब्जी कैसे बनाएंगे? हर सामान की कीमत बढ़ी हुई है। उन्होंने कहा कि डीजल महंगा होने से ट्रक ढुलाई खर्च अधिक हो रहा है।

बढ़ती महंगाई के चलते आम जनजीवन बड़े स्तर पर प्रभावित हुआ है। खासकर ईंधन और खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों ने रसोई घर का बजट खराब कर दिया है। बता दें कि खुदरा में सरसों के तेल का दाम 200 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। इसी को लेकर राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने केंद्र पर निशाना साधा है।

वहीं 30 अक्टूबर को बिहार की कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर लालू ने कहा मैं अभी बीमार चल रहा था लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया। ऐसा महसूस हुआ कि लोग मुझे बुला रहे हैं। इसलिए मैं निरोग हो गया। 27 अक्टूबर को मैं कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जनता जनार्दन को नमन करूंगा। दोनों सीटों पर शानदार वोटों से हमें जीत मिलेगी।

 

लालू यादव ने कहा कि इन दोनों सीटों का बहुत महत्व है, निश्चित रूप से सत्ताधारी लोगों के यहां भगदड़ मचेगी और हम लोग सरकार बनाएंगे। ये लोग बेईमानी से कब तक टिक पाएंगे? उन्होंने कहा कि देश की जनता विकल्प चाहती है और इसमें सबसे ज़्यादा आगे कांग्रेस पार्टी की भूमिका होनी चाहिए।

वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उपचुनाव के बीच राजद में चल रहे पारिवारिक झगड़े को लेकर कहा, ये(राजद) प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है, दोनों भाईयों के बीच सत्ता का संघर्ष चल रहा है। बेटा बात नहीं मान रहा है तो जनता क्या बात मानेगी? जिस व्यक्ति का प्रभाव अपने बेटों पर नहीं है तो जनता उनकी बात कहां सुनने वाली है?

उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस में दिखावे के लिए जो झगड़ा चल रहा है वो केवल नूराकुश्ती है, उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से उम्मीदवार खड़ा किया है और कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है एनडीए को हराना और राजद को जीताना। चुनाव के बाद दोनों फिर एक हो जाएंगे।

सुशील मोदी ने कहा, राजद और कांग्रेस ने इस प्रकार से अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं कि एनडीए के आधार वोटों का बंटवारा हो जाए और राष्ट्रीय जनता दल चुनाव जीत जाए। लेकिन कुशेश्वरस्थान और तारापुर का चुनाव एनडीए प्रचंड बहुमत से जीतेगा, लोगों ने मन बना लिया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button