Kanpur Metro: कानपुर में पहली बार ट्रैक पर दौड़ी मेट्रो, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने बताया कि कानपुर में बहुत जल्द आम लोग मेट्रो में सफर कर सकेंगे। यूपीएमआरसी ने कल यानि 25 अक्टूबर को कानपुर में पहली बार ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल किया।

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन(UPMRC) ने कानपुर वासियों के लिए एक बहुत बड़ी खुश खबरी दी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने बताया कि कानपुर में बहुत जल्द आम लोग मेट्रो में सफर कर सकेंगे। यूपीएमआरसी ने कल यानि 25 अक्टूबर को कानपुर में पहली बार ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल किया। इसका टेस्ट ट्रैक डिपो में सोमवार को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन द्वारा किया गया।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के एमडी केशव ने कहा कि ट्रायल पूरी तरह से संतोषजनक रहा। हमारी टीम काफी मेहनत से काम कर रही है और हम बहुत जल्द अपने लक्ष्य को पूरा कर लेंगे। उन्होंने बताया कि आने वाले कुछ महीनों में हम कार्य को पूरा कर लेंगे।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने कल सोमवार को पहली बार कानपुर में मेट्रो रेल का ट्रैक पर चलाकर परिक्षण किया। यूपीएमआरसी ने बताया कि कुछ महीनों में हम अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे औऱ कानपुर वासियों को मेट्रो की सौगात दे देंगे।

 

कल हुए ट्रायल में कानपुर मेट्रो को 650 मीटर के ट्रैक पर 3 राउंड लाए। कानुपर यूपी का तीसरा ऐसा जिला बन जाएगा जहां मेट्रो का परिचालन किया जाएगा। यूपीएमआरसी के एमडी ने बताया कि मेट्रो के ट्रायल के दौरान इसकी रफ्तार करीब 10-15 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 30 किमी प्रति घंटे की रख गई थी। इस ट्रायल प्रक्रिया में दरवाजे खोलने और बंद करने की भी चेकिंग गी गई आपका 28 अक्टूबर को इसका मुख्य ट्रैक पर ट्रायल किया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button