World Pasta Day: बच्चों के लिए बना रही हैं पास्ता? तो इन टिप्स को करें फॉलो

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : बच्चों को पास्ता बहुत पसंद आता है। कई महिलाएं इसे बनाने से कतराती हैं, क्योंकि वह परफेक्ट पास्त बनाने में असफल रहती हैं। उन लोगों की शिकायत रहती है कि उनके पास्ता में स्वाद नहीं आता वहीं किसी का पास्ता ज्यादा पक जाने के कारण खराब हो जाता है। ऐसे में अगर पास्ता को लेकर आपकी भी कोई शिकायत है तो आप इन कुकिंग टिप्स की मदद से इसे तैयार कर सकती हैं। ये टिप्स परफेक्ट पास्ता बनाने में आपकी मदद करेंगे।

1) सॉस के हिसाब से चुनें पास्ता की शेप – आप किसी भी सॉस में कोई भी पास्ता नहीं बना सकते। ये बात कई लोगों को अटपटी लग रही होगी, क्योंकि शायद आप भी उन लोगों की लिस्ट में शुमार हैं जो हर पास्ता को सेम रेसिपी से बनाते हैं। ऐसे में आपको ये बात समझने की जरूरत है कि हर पास्ता के लिए अलग-अलग सॉस है। अगर आप पेस्तो या गार्लिक सॉस का इस्तेमाल कर रही हैं तो आप स्पेगेटी पास्ता बनाएं। ध्यान रखें की अगर आपको ज्यादा सॉस खानी है तो आप ऐसी पास्ता को चुने जो ज्यादा सॉस में मिक्स हो जाए।

 

2) बड़े बर्तन में उबालें – किसी बड़े बर्तन में पास्ता को उबालना चाहिए, क्योंकि यह पास्ता में से बहुत सारा स्टार्च निकलता है। ऐसे में अगर कम पानी में इसे उबाला जाएगा तो ये चिपचिपा बनेगा।

3) कैसा होना चाहिए पानी – जब आप पानी में पास्ता मिलाएं तो आप ध्यान रखें की पानी अच्छे से बॉइल हो गया हो। इसके लिए आप देखें की पानी में बहुत ज्यादा बबल हों। अगर पानी का टेंपरेचर सही नहीं होगा तो पास्ता चिपक जाएगा।

 

4) पकाने के पहले मिनट के दौरान पास्ता को चलाएं – कई पास्ता में उबालने के पहले मिनट के दौरान बहुत अधिक स्टार्च निकलता है जिसका मतलब है कि पास्ता में एक साथ चिपक सकता है। इसे रोकने के लिए, अपने पास्ता को पहले मिनट के लिए लगातार चलाते रहें, और उसके बाद आप इसे हर 30 सेकंड में हल्का और चला सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button