कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, ललितेश पति त्रिपाठी ने थामा TMC का दामन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यूपी कांग्रेस के नेता रहे राजेश पति त्रिपाठी और ललितेश पति त्रिपाठी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पार्टी नेता अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हो गए। पूर्वांचल में कांग्रेस (Congress) का बड़ा चेहरा रहे ललितेश पति त्रिपाठी (Laliteshpati Tripathi) ने पिछले महीने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।ललितेश पति त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमला पति त्रिपाठी के परपोते हैं। उनके पिता राजेश पति त्रिपाठी कांग्रेस के पूर्व एमएलसी रह चुके हैं। ललितेश ने 2012 में मड़िहान विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी और मिर्जापुर से 2019 के चुनाव में हार गये थे। कमला पति त्रिपाठी परिवार विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के स्तंभों में से एक रहा है। इसके अलावा परिवार कांग्रेस का ब्राह्मण चेहरा भी रहा है।

2019 के बाद अगर बात करें तो पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी यूपी तक कई नेताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और कोई बड़ा चेहरा पार्टी में शामिल नही हुआ है। जिन लोगों ने पार्टी छोड़ी है उनमें प्रमुख जितिन प्रसाद, ललितेश पति त्रिपाठी, राजाराम पाल, गयादीन, पंकज मलिक, हरेंद्र मलिक आदि प्रमुख चेहरा हैं। वही दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के यूपी में बड़े नेताओं में शामिल इमरान मसूद लगातर समाजवादी पार्टी से कांग्रेस के गठबंधन की बात कह रहे हैं। बिना गठबंधन के कांग्रेस की जीत को नामुमकिन बता रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में 1989 में नारायण दत्त तिवारी कांग्रेस के आखिरी मुख्यमंत्री बने थे। उसके बाद से पार्टी लगातार राज्य की सत्ता से बाहर है और कभी भी दोबारा सत्ता में नहीं आ सकी है। इस बार प्रियंका गांधी पूरा जोर लगाए हैं कि कांग्रेस को सत्ता में दोबारा लाया जाए। अब देखना ये होगा उनका नेतृत्व कितना करिश्मा दिखाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button