पत्रकार के सवाल पर भड़के विराट कोहली, जानिए क्या बोले

 स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की। यह जीत उसके और उसके फैंस के लिए वाकई में खास है, क्योंकि उसने 29 साल में पहली बार भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में जीत हासिल की है। जीत के बाद पाकिस्‍तानियों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसकी झलक दिखी। एक पत्रकार ने विराट कोहली से पूछ लिया कि क्‍या उन्‍होंने रोहित शर्मा की जगह इशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का सोचा था? जवाब में कोहली के सुर तीखे हो गए। उन्‍होंने हैरानी जताते हुए कहा, यह बहुत बहादुरी भरा सवाल है।

विराट कोहली ने पत्रकार से ही टीम चयन को लेकर सवाल दाग दिया। कोहली ने यह भी कहा, अगर आपको विवाद (Controversy) खड़ा करना होता है तो पहले बता दिया करें, ताकि मैं उसी के हिसाब से अपना जवाब दें। कोहली ने कहा, आप क्या सोचते हैं सर? आपकी राय में टीम क्या होनी चाहिए थी? मैं उस टीम के साथ मैदान पर उतरा जो मेरी नजर में सर्वश्रेष्ठ थी।

कोहली ने आगे कहा, आपकी क्या राय है? क्या आप रोहित शर्मा को टी20 इंटरनैशनल से ड्रॉप करते? क्या आप रोहित को ड्रॉप करते? जो उन्होंने पिछले मैच में प्रदर्शन किया उसके बाद? बताइए? इतना कहकर विराट हंसने लगते हैं। विराट कहते हैं, अविश्वसनीय है। सर यदि आपको विवाद पैदा करना चाहते हैं तो मुझे पहले से बता दें, मैं उसके हिसाब से अपना जवाब दूं।

पत्रकार ने कोहली से पूछा था, टीम चयन को लेकर बहुत से लोग इस बारे में बात कर रहे हैं, कि इशान किशन ने वॉर्म-अप मुकाबलों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। तो क्या आप सोचते हैं कि आपने इशान किशन को नहीं चुन कर गलती कर दी। वह रोहित शर्मा से बेहतर साबित हो सकते थे?

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। कोहली ने एक अन्य पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा, आपको पता है कि हकीकत क्या है और बाहर लोग सोचते क्या हैं?

कोहली ने कहा, मेरी तो इच्छा थी कि काश वे लोग किट लेकर मैदान पर उतरकर देखते कि दबाव कैसा होता है। इस बात को स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि विरोधी टीम ने आपसे बेहतर खेल दिखाया। उन्होंने हमें किसी भी समय वापसी करने का मौका नहीं दिया और लगातार दबाव बनाए रखा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button