आज गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, कल पीएम मोदी का करेंगे स्वागत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)आज से दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर (Gorakhpur) में रहेंगे। सीएम योगी रविवार दोपहर गोरखपुर पहुंचेगे और वह यहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सीएम योगी यहां 180 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान आज सीएम योगी किसानों और स्वयं सहायता समूहों को 70 करोड़ रुपये वितरित करेंगे।मुख्यमंत्री शाम चार बजे से महायोगी गुरु गंभीरनाथ सभागार में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) राज्य ऋण संगोष्ठी एवं ग्रामीण समृद्धि सम्मान कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सीएम योगी कार्यक्रम में किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के रूप में 55 करोड़ और स्वयं सहायता समूहों को 14.82 करोड़ रुपये का ऋण वितरित करेंगे। गोरखपुर में ही सीएम योगी करीब 38 करोड़ की लागत से बने गोलघर में पहली मल्टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन करेंगे। यही नहीं वह दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल में भी हिस्सा लेंगे। यही नहीं सीएम योगी गोरखपुर नगर निगम की करीब 141 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और इस मौके पर वहां पर जनता को भी संबोधित करेंगे।

कल पीएम मोदी यूपी के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी सिद्धार्थनगर और वाराणसी भी जाएंगे। वहीं सीएम योगी सोमवार की सुबह गोरखपुर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे और फिर उनके साथ सिद्धार्थनगर में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी सिद्धार्थनगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और सात मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी वाराणसी के दौरे पर जाएंगे। जहां वह पांच हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी की वाराणसी यात्रा के लिए जिला प्रशासन ने सभी तरह की तैयारी कर ली हैं।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पूर्वांचल का अहम जिला माने जाने वाले भदोही के दौरे पर हैं। जहां वह नई परियोजनाएं का शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी भदोही जिले में 373 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। भदोही राज्य के पिछड़े जिलों में शुमार है। इसके साथ ही सीएम योगी वहां से गोरखपुर जाएंगे और कल पीएम मोदी का गोरखपुर एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button