कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, दिए गए वेबसाइट पर कर सकते हैं डाउनलोड

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने कॉन्स्टेबल (पुरुष) पदों पर भर्ती के लिए की आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने HSSC Male Constable Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से HSSC Male Constable Admit Card 2021 चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।आयोग द्वारा यह परीक्षा 31 अक्टूबर, 1 नवंबर और 2 नवंबर 2021 को सुबह 10:30 से 12 बजे तक और शाम 3 बजे से 4:30 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 29 अक्टूबर और 30 अक्टूबर को आयोजित की जानी थी लेकिन प्रशासनिक कारणों की वजह से परीक्षा की तारीख में बदलाव कर दिया गया था। आयोग द्वारा आयोजित यह लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से हरियाणा पुलिस में पुरुष कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी), महिला कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और एचपी दुर्गा -1 पोस्ट सहित कुल 7298 पदों पर भर्ती की जाएगी। महिला कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 18 सितंबर और 19 सितंबर को आयोजित की गई थी। वहीं, इस परीक्षा की आंसर की 23 सितंबर को जारी की गई थी। अब आयोग द्वारा जल्द ही HSSC Female Constable Result 2021 जारी किया जाएगा।

पुरुष कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पैटर्न की बात करें तो इस परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल स्टडीज, जनरल साइंस, करंट अफेयर्स, जनरल रीजनिंग, मेंटल एप्टिट्यूड, न्यूमेरिकल एबिलिटी, एग्रीकल्चर, एनिमल हसबेंडरी और अन्य संबंधित क्षेत्र / ट्रेड से 80 अंकों के कुल 100 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। सभी सवाल कक्षा 12वीं के स्तर के होंगे और गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग भी नहीं की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button