24 अक्टूबर : जानिए करवा चौथ का दिन किन राशि वालों के लिए रहेगा जोखिम भरा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

ग्रहों की स्थिति- राहु और चंद्रमा ग्रहण करके वृषभ राशि में आज भी है। कन्‍या राशि में बुध स्‍वग्रही बैठे हैं। सूर्य और मंगल तुला राशि में हैं। जहां सूर्य नीच के और मंगल शत्रु क्षेत्री बैठे हैं। केतु और शुक्र दो परस्‍परा विरोधी ग्रह वृश्चिक राशि में, शनि और गुरु दो परस्‍पर विरोधी ग्रह मकर राशि में हैं। ग्रहों की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं कही जाएगी। बहुत अच्‍छे से, संयमित होकर रहना पड़ेगा।

राशिफल

मेष-जोखिम बना हुआ है। जोखिम, आर्थिक स्थिति पर, वाणी पर, मुख रोग पर और कुटुम्‍बीजनों पर है। स्‍वास्‍थ्‍य आपका और जीवनसाथी का बहुत अच्‍छा नहीं दिख रहा है। संतान और प्रेम पर भी ध्‍यान रखना पड़ेगा आपको। काली वस्‍तु का दान करें। बजरंग बली की अराधना करें।

वृषभ-नकारात्‍मक उर्जा का संचार हो रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य साथ नहीं दे रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से काफी बेहतर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी कुछ हद तक आप सही चल रहे हैं। शनिदेव की अराधना करते रहें। लाल वस्‍तु का दान करते रहें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है लेकिन साझेदारी में कुछ समस्‍या चल रही है। अज्ञात भय सता रहा है। मन मस्तिष्‍क बहुत अच्छे से काम नहीं कर रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक रहेगा। भगवान शिव का जलाभिषेक करते रहें। अच्‍छा होगा।

कर्क-शारीरिक जोखिम अभी बना हुआ है। आर्थिक मामले सुलझ रहे हैं लेकिन आर्थिक स्रोत पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति करीब-करीब ठीक रहेगी। काली वस्‍तु का दान करें। भगवान शिव की अराधना करें।

सिंह-शारीरिक स्थिति मध्‍यम है लेकिन प्रेम, व्‍यापार, संतान की स्थिति पहले से काफी बेहतर हो चुकी है। फिर भी थोड़ा सा ध्‍यान से चलें। शनिदेव की अराधना करें। काली वस्‍तु का दान करें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। यात्रा में कष्‍ट हो सकता है। धर्म-कर्म से थोड़ा विमुख होते दिख रहे हैं। ध्‍यान रखें। भगवान शिव की अराधना करें। काली वस्‍तु का दान करें।

तुला-अभी पूरी तरह से जोखिम में हैं आप। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। बचाव पक्ष कमजोर है और मारक पक्ष मजबूत है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति करीब-करीब सही चलेगी। भगवान शिव की अराधना करें। शनिदेव की शरण में बने रहें।

वृश्चिक-आर्थिक, व्‍यवसायिक और पारिवारिक जोखिम भरा समय है। उदर रोग से परेशान हो सकते हैं। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर चल रही है। काली वस्‍तु का दान करें। भगवान विष्‍णु की अराधना करें।

धनु-कई सुधार हो चुके हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर हो चुका है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति भी पहले से बेहतर हो चुकी है। शासन-सत्‍ता पक्ष का पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। किसी स्‍त्री से पंगा न लीजिएगा। बस इस बात का ध्‍यान रखें। मां काली की अराधना करते रहें।

मकर-स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है लेकिन अभी प्रेम और व्‍यापार की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। संतान पर भी थोड़ा ध्‍यान रखना पड़ेगा। जल्‍दबाजी में आकर कोई निर्णय न लें। मां काली की अराधना करते हैं।

कुंभ-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति मध्‍यम बनी हुई है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति काफी सुधार में है लेकिन घरेलू सुख बाधित है। भौतिक सुख संपदा में थोड़ी दिक्‍कत रहेगी। काली मंदिर में सफेद वस्‍तु का दान करना आपके लिए अच्‍छा रहेगा।

मीन-स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो चुका है लेकिन प्रेम और संतान की स्थिति एक-दो दिन मध्‍यम रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। गलत लोगों के साथ से आप आगे नहीं बढ़ें अन्‍यथा नुकसान होगा। काली वस्‍तु का दान करें। भगवान शिव की अराधना करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button