लखीमपुर हिंसा: सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- इससे किसान आंदोलन को लेकर BJP की सोच का पता चलता है

CWC Meet: सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर में हत्याओं की भी निंदा की और कहा कि अल्पसंख्यकों को स्पष्ट रूप से निशाना बनाया गया है।

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना का हवाला देते हुए कहा कि इससे किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी की सोच का पता चलता है। कांग्रेस ने शनिवार सुबह 10 बजे से सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई थी। बैठक में दिग्विजय सिंह को छोड़कर लगभग सभी नेता शामिल हुए।

किसानों के विरोध के बारे में, कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष ने कहा, “लखीमपुर खीरी में चौंकाने वाली घटनाएं बीजेपी की मानसिकता को दर्शाती हैं। वह किसान आंदोलन को कैसे देखती है, किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृड़ संघर्ष से कैसे निपटती है।

 

सोनिया गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हत्याओं में अचानक तेजी आई है। अल्पसंख्यकों को स्पष्ट रूप से निशाना बनाया गया है। इसकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए। हमने ऐसा किया है और मैं फिर से निंदा करती हूं। जम्मू-कश्मीर दो साल से केंद्र शासित प्रदेश रहा है। इन बर्बर अपराधों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है।

 

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मैं मानसून संसद के स्थगित होने के बाद से यह बैठक करना चाहती थी। अब जब हम सभी का दोहरा टीकाकरण हो गया है, तो मैंने फैसला किया कि हम अपने मास्क के साथ आमने-सामने बैठकर बात करें. सबसे पहले मैं डॉ मनमोहन सिंह के पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

 

उन्होंने यूथ कांग्रेस और पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा, “पिछले दो सालों में, बड़ी संख्या में हमारे सहयोगियों, विशेष रूप से युवाओं ने पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को लोगों तक ले जाने में नेतृत्व की भूमिका निभाई है – चाहे वह किसानों का आंदोलन हो, महामारी के दौरान राहत का प्रावधान हो, मुद्दों को उजागर करना हो।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button