हजारों रुपये कम में खरीदें नई Apple Watch Series 7, जानिये क्या है कीमत और फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में, Apple ने नए iPhones के साथ Watch Series 7 लॉन्च की। इवेंट के दौरान कंपनी ने कहा कि नई ऐप्पल वॉच को बाद की तारीख में जारी किया जाएगा। अभी कुछ दिन पहले ही Watch Series 7 की भारतीय कीमत और उपलब्धता का खुलासा हुआ था। नई वॉच सीरीज़ 7 की बिक्री 15 अक्टूबर से शुरू होगी।

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 भारत में 41,900 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है और यह ग्रीन, मिडनाइट, न्यू ब्लू, स्टारलाइट और (प्रोडक्ट) रेड सहित पांच एल्युमीनियम केस फिनिश में आती है। स्पोर्ट बैंड वाला स्टेनलेस-स्टील मॉडल गोल्ड, ग्रेफाइट और सिल्वर कलर वेरिएंट में आती है, जिसकी कीमत 69,900 रुपये है। वहीं, मिलानीज लूप वाले स्टेनलेस-स्टील मॉडल की कीमत 73,900 रुपये और लेदर केस वाले टाइटेनियम केस की कीमत 83,900 रुपये है।

 

इंडिया आईस्टोर एचडीएफसी क्रेडिट और डेबिट कार्ड से खरीदारी करने पर छूट प्रदान कर रहा है। साथ ही एपल वॉच पर नो कॉस्ट-ईएमआई का ऑप्शन भी मिलेगा। ग्राहकों को एचडीएफसी डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर 3,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा, जिससे स्मार्टवॉच की कीमत 38,900 रुपये हो जाती है। इसके अतिरिक्त, बजाज फाइनेंस लिमिटेड, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और जेस्टमनी 9 महीने के लिए 0% डाउन पेमेंट और नो-कॉस्ट ईएमआई विकल्प प्रदान करते हैं। 12 महीने के लिए 20 प्रतिशत डाउन पेमेंट और नो-कॉस्ट ईएमआई और 16 महीने के लिए नो कॉस्ट ईएमआई के साथ 33 प्रतिशत डाउन पेमेंट है।

 

वॉच सीरीज़ 7 कनाडा, यूके, यूएई, एयूएस, मैक्सिको, रूस, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, चीन, फ्रांस, जापान और भारत जैसे कई बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। ग्राहक 8 अक्टूबर से स्मार्टवॉच को प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। इच्छुक खरीदार स्मार्टवॉच को ऐप्पल की आधिकारिक वेबसाइट से ऑर्डर कर सकते हैं।

 

स्टेनलेस स्टील वेरिएंट के लिए भारत में शिपमेंट 13 नवंबर से 20 नवंबर के बीच एक संभावित डिलीवरी डेट दिखाता है। इसके विपरीत, लेदर लिंक वेरिएंट के साथ टाइटेनियम केस 22 नवंबर – 2 दिसंबर के बीच संभावित डिलीवरी डेट दिखाता है। जहां तक ​​फीचर्स की बात है, वॉच सीरीज 7 41mm और 45mm साइज वैरिएंट, IP6X सर्टिफाइड डस्ट और WR50 वाटर रेजिस्टेंस, एक इलेक्ट्रिकल हार्ट सेंसर और एक ब्लड ऑक्सीजन सेंसर, और watchOS 8 के साथ आती है।

 

कंपनी का दावा है कि वॉच 33 प्रतिशत फास्ट चार्जिंग के साथ 18 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान कर सकती है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 में दो यूनिक वॉच फ़ेस के साथ एक नया QWERTY कीबोर्ड और कॉलिंग और मैसेजिंग के साथ एक बड़ा डिस्प्ले भी है। इसे ऐप्पल वॉलेट के साथ एक नया माइंडफुलनेस ऐप और एक नया होम ऐप मिलता है। इसके अतिरिक्त, कंपनी का दावा है कि मैसेज और फोटो ऐप में सुधार किए गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button