इंतजार होने वााल है खत्म जल्द लॅान्च हो रही है Tata Punch, जानिये क्या है फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Tata Punch का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी की यह माइक्रो SUV 18 अक्टूबर को लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी ने अभी पंच की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसके फीचर्स के बारे में लगभग सारी जानकारियां बाहर आ चुकी हैं। टाटा पंच सेफ्टी के मामले में भी सेगमेंट में बेस्ट होने वाली है। लीक रिपोर्ट की मानें तो पंच 5-स्टार GNCAP रेटिंग के साथ आएगी।

टाटा पंच को ALFA यानी Agile Light Flexible Advanced आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। कार का ओवरऑल लुक टाटा के सिग्नेचर IMPACT 2.0 डिजाइन को दर्शाता है। माइक्रो एसयूवी को फुल साइज एसयूवी का लुक देने के लिए कंपनी ने पंच में प्लास्टिक क्लैडिंग का भरपूर इस्तेमाल किया है। खास बात है कि कंपनी पंच के टॉप वेरियंट्स में ड्यूल टोन कलर स्कीम ऑफर करने वाली है, जो इसके लुक को और शानदार बनाता है।

 

टाटा पंच चार ट्रिम्स- प्योर, एडवेंचर, Accomplished और क्रिएटिव ट्रिम्स में आएगी। इसमें प्योर वेरियंट बेस मॉडल के लिए होगा और क्रिएटिव कार का टॉप एंड वर्जन होगा। कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को 7 कलर ऑप्शन- अटॉमिक ऑरेंज, मीटियॉर ब्रॉन्ज, डेटोना ग्रे, कैलिप्सो रेड, टॉरनैडो ब्लू, ट्रॉपिकल मिस्ट और ऑर्कस वाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च करने वाली है।

 

टाटा पंच में 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर इंजन लगा है। यह वही इंजन है, जो टियागो, टिगोर और ऑलट्रोज में आता है। इंजन 85hp की ताकत और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टाटा पंच 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT ऑप्शन में आएगी। कार का इंटीरियर कुछ-कुछ ऑल्ट्रोज की याद दिलाता है।

 

पंच में आपको सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, टाटा का नया iRA कनेक्टेड फीचर पैक, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग देखने को मिलेगा। इसके अलावा कार में मल्टिपल ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, ऑटो वाइपर्स और हेडलैंप्स के साथ और भी कई शानदार फीचर दिए गए हैं।

 

सेफ्टी के लिए टाटा पंच में आपको ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस और ईबीडी मिलेंगे। कीमत की बात करें तो यह 5 से 8.5 लाख रुपये के बीच लॉन्च की जा सकती है। कार की ऑफिशियल बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है और आप इसे 21 हजार रुपये में टाटा डीलरशिप या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button