जौनपुर: कुलपति के आश्वासन के बाद छात्रों का धरना हुआ समाप्त

स्टार एक्सप्रेस

डॉ कमलेश कुमार यादव की रिपोर्ट

जौनपुर.

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सोमवार से धरने पर बैठे छात्रों का धरना कुलपति प्रो० निर्मला एस मौर्य के आश्वासन के बाद मंगलवार को अपराह्न समाप्त हो गया ।

रात भर बैठे रहे छात्रों को लेकर पुलिस प्रशासन परेशान रही। उनकी सुरक्षा व्यवस्था में लगी रही। छात्रों ने कहा कि अगर मांगे दो सप्ताह में पूरी नहीं की जाती है तो आगे भी लड़ाई लड़ेंगें।

आपको बता दें कि स्नातक परास्नातक परीक्षा परिणाम में आई खामियों को लेकर आए दिन छात्र धरने पर बैठ रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को यूजी के काफी संख्या में छात्र पूर्वांचल विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे और वह सोमवार को रात भर धरने पर बैठ नारेबाजी प्रदर्शन करते रहे जिससे पुलिस प्रशासन के मजिस्ट्रेट, सीओ, एसओ, प्राक्टर प्रो० संतोष कुमार, सहायक कुलसचिव अमृत लाल, समेत अन्य अधिकारी ने समझाने बुझाने में लगे रहे।

लेकिन छात्र शान्त नहीं हुए, बल्कि मंगलवार की सुबह विश्वविद्यालय के सभी गेटों को बंद कर दिया जिससे विश्वविद्यालय का काम प्रभावित हो गया। पीयू व जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कई राउंड वार्ता के बाद कुलपति प्रो० निर्मल मौर्य से छात्रों का प्रतिनिधिमंडल मिला।

कुलपति ने कहा कि हम छात्रहित में ही काम करते हैं और उन्होंने कहा कि जिन बच्चों का गेस मार्क नहीं चढ़ा है उन्हें गेस मार्क देकर के रिजल्ट पूरा किया जाएगा और इससे जो बच्चे बचते हैं वह अगले श्रेणी सुधार की परीक्षा में बैठकर परीक्षा को उत्तीर्ण कर सकते हैं और किसी को मूल्यांकन पर आशंका है तो कापियों की नियमानुसार रिचेकिंग करा सकता है। इसके साथ उनके सभी मांगों पर आश्वासन मिलते ही छात्र धरना खत्म करने को राजी हो गए और 3 बजे धरना समाप्त करके घर लौट गये।

इस अवसर पर अनिकेश मौर्य, उदय सिंह, कौशिक, सौरव यादव , रवि तिवारी, अमृता, अमन मौर्य , प्रभाकर मिश्र, प्रदीप, पूजा सिंह, शिवांगी, मधु सोनाली, सोनी, रिशु मौर्य, अमन, योगेश कुमार , कृष्णा सरोज, साहिल विश्वकर्मा समेत सैकड़ों छात्र मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button