जानिये कब लॅान्च हो रही है Hero की नई धांसू स्पोर्ट बाइक और क्या है फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी (बिक्री के लिहाज से) हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई बाइक Xpulse 200 को लॉन्च किया था। अब कंपनी एक और बाइक को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। आज हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आने वाली बाइक का टीजर वीडियो जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये नया टीजर वीडियो Xtreme 160R के स्टील्थ एडिशन का है और बहुत जल्द ही इसे बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस टीजर को ‘गो बूम इन स्टील्थ मोड’ टैगलाइन के साथ पेश किया है। ऐसा माना जा रहा है कि इसे मैट ब्लैक पेंट स्कीम के साथ पेश किया जाएगा, इसे नए ग्राफिक्स डिज़ाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

 

ऐसा माना जा रहा है कि नई Xtreme 160R में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा, जो कि बाजार में इस बाइक को अपने प्रतिद्वंदियों से मुकाबला करने में मदद करेगा। इस बाइक में नए ट्रेंड के अनुसार स्मार्टफोन कनेक्टिविटी मिलने की भी उम्मीद है। जिससे आप बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को ब्लूटूथ से कर सकेंगे। हालांकि फीचर्स के बारे में आधिकारिक घोषणा बाइक के लॉन्च के समय ही की जाएगी।

 

इस बाइक में किसी तरह के मैकेनिकल बदलाव की उम्मीद नहीं है। इस बाइक में कंपनी मौजूदा 163cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। जो कि 15.2 PS की पावर और 14 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में ड्रम और डिस्क दोनों का विकल्प दिया जाएगा। ये बाइक सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ आएगी।

 

मैाजूदा समय में Xtreme 160R के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 1.11 लाख रुपये से लेकर 1.16 लाख रुपये के बीच है। ऐसा माना जा रहा है कि नए अपडेटेड ग्रॉफिक्स और फीचर्स के चलते स्टील्थ वर्जन की कीमत रेगुलर मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। बाजार में ये बाइक मुख्य रूप से टीवीएस अपाचे, सुजुकी जिक्सर और बजाज पल्सर एनएस 160 को टक्कर देगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button