अखिलेश यादव ने दिया जवाब, बताया क्यों किया था BSP के साथ गठबंधन

UP Elections: अखिलेश ने कहा कि हमने बीजेपी को रोकने के लिए पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन किया. जो भी समझौते कर सकते थे, वो किए लेकिन उत्तर प्रदेश से बीजेपी ज्यादा सीटें जीत गई।

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र सरकार की विनिवेश नीति पर करारा प्रहार करते हुए रविवार को कहा कि ‘कहीं ऐसा न हो जाए कि ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह देश पर उद्योगपतियों का राज हो जाए और सरकार आउटसोर्सिंग से चलने लगे।

अखिलेश ने सहारनपुर में एक रैली में कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार सब कुछ बेचती चली जा रही है। याद होगा कि अंग्रेज कारोबार करने आए थे। ईस्ट इंडिया कंपनी दो-तीन चीजों का कारोबार करती थी। धीरे-धीरे करके उसने कारोबार बढ़ा लिया और अंग्रेजों ने एक कानून पास किया जिससे ईस्ट इंडिया कंपनी खुद सरकार बन गई।

 

अखिलेश ने उपस्थित लोगों से अपील की, ”अगर देश को बचाना है तो बीजेपी को हराना होगा। हमने बीजेपी को रोकने के लिए पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन किया। जो भी समझौते कर सकते थे, वो किए लेकिन उत्तर प्रदेश से बीजेपी ज्यादा सीटें जीत गई। अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हरा दिया जाता तो ये तीन काले (केंद्रीय कृषि) कानून नहीं आते।

 

सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ”बीजेपी एक-एक करके सब कुछ निजी हाथों में बेच रही है. हो सकता है कि एक दिन सरकार ही कंपनी के हाथों बिक जाएगी और सरकार आउटसोर्सिंग से चलने लगेगी। जब सब चीजें बिक जाएंगी तो बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने संविधान में हमें जो अधिकार दिए हैं, वे सब छिन जाएंगे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का आगामी विधानसभा चुनाव देश की तकदीर का चुनाव है, यह नौजवानों और किसानों के भविष्य को तय करने का चुनाव है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button