PM मोदी ने जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आपातकाल विरोधी आंदोलन (Emergency In India) का नेतृत्व करने वाले समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण (JaiPrakash Narayan) और जन संघ नेता नानाजी देशमुख (Nanaji Deshmukh) की जयंती पर सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने देश के प्रति उनके योगदान की सराहना की।

मोदी ने नारायण को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘लोकनायक जेपी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। वह एक अतुलनीय हस्ती थे, जिन्होंने भारत के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी। उन्होंने स्वयं को जन कल्याण पहलों के लिए समर्पित किया और देश के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने में सबसे आगे रहे। हमें उनके आदर्शों से बहुत प्रेरणा मिलती है।

 

प्रधानमंत्री देशमुख को श्रद्धांजलि देते हुए एक अन्य ट्वीट किया, ‘महान दूरदृष्टा भारत रत्न नानाजी देशमुख को उनकी जयंती पर प्रणाम। उन्होंने हमारे गांवों के विकास और मेहनती किसानों के सशक्तीकरण के प्रति स्वयं को समर्पित कर दिया। नानाजी की जन्म शताब्दी के अवसर पर 2017 में दिए गए अपने भाषण को साझा कर रहा हूं। मोदी ने इस ट्वीट के साथ अपने भाषण का यूट्यूब लिंक भी साझा किया।

 

नड्डा और स्वतंत्र देवसिंह ने भी किया याद – इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी देशमुख को याद किया। नड्डा ने लिखा- ‘प्रबुद्ध राष्ट्रसेवक, महान समाज सुधारक एवं हमारे प्रेरणास्रोत राष्ट्रऋषि श्रद्धेय नानाजी देशमुख जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। नानाजी का जीवन युवाओं को राष्ट्र प्रथम की भावना की सीख देता है। भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता उनसे प्रेरणा लेकर समाज कल्याण हेतु तत्परता से लगा है।

 

उन्होंने लिखा ‘समाज के कल्याण को अपना कर्तव्य मानने वाले सत्य, निष्ठा और समर्पण के प्रतीक, भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। राष्ट्रप्रेम से पोषित एवं मानव मूल्यों पर आधारित उनका जीवन युग युगांतर तक हमें प्रेरणा देता रहेगा।

 

इसके साथ ही भाजपा की यूपी इकाई के अध्यक्ष स्वंतत्र देव सिंह ने लिखा- विराट पुरुष ‘भारत रत्न’ राष्ट्र ऋषि नाना जी देशमुख जी की जन्म-जयंती पर आत्मीय नमन। उनका जीवन जन-जन के उत्थान के लिए समर्पित था। उन्होंने समाज के विभिन्न क्षेत्रों की प्रगति के लिये जो कार्य किये वो समस्त देशवासियों के लिए प्रेरणादायक हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button