Priyanka Gandhi in Varanasi: प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, लखीमपुर खीरी की घटना से लेकर एयर इंडिया सहित कई मुद्दों का किया जिक्र

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचीं और वहां पर ‘किसान न्याय रैली’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया। कृषि कानून, किसान आंदोलन, लखीमपुर खीरी की घटना, रोजगार, हाथरस की घटना और दूसरे मुद्दों पर उन्होंने सरकार को घेरा।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आंदोनकारी किसानों को प्रधानमंत्री ने ‘आंदोलनजीवी’ कहा. मुख्यमंत्री ने ‘उपद्रवी’ कहा और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री ने ‘दो मिनट में सबक सिखा दूंगा’ वाली बात कही। प्रधानमंत्री आजादी का उत्सव मनाने लखनऊ आए लेकिन लखीमपुर नहीं गए। यह आजादी किसानों ने ही तो दिलाई थी।

 

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि लखीमपुर खीरी में गृहराज्य मंत्री के बेटे ने छह लोगों को अपनी गाड़ी से कुचल दिया। सरकार पूरी तरह मंत्री और बेटे को बचाने में लगी रही। पुलिस विपक्ष के नेताओं को रोकने में लगी थी। लेकिन अपराधी को नहीं पकड़ा, बल्कि पेश होने के लिए निमंत्रण दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता किसी से नहीं डरते। जब तक गृहराज्य मंत्री इस्तीफा नहीं देते तब तक हम लड़ते रहेंगे।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दस महीनों से किसान आंदोलन कर रहे हैं। 600 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। नए कानून लागू हुए तो आपकी जमीन छीन जाएगी। जनता दुखी हैं, त्रस्त हैं। आपकी आमदनी बन्द है, प्रधानमंत्री के ‘मित्र’ हजारों करोड़ कमा रहे हैं।

 

प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले साल प्रधानमंत्री ने अपने लिए 16 हजार करोड़ के दो हवाई जहाज खरीदे और एयर इंडिया को 18 हजार करोड़ में बेच दिया। देश में केवल दो तरह के लोग सुरक्षित हैं। बीजेपी के सत्ताधारी नेता और उनके खरबपति मित्र। इनके अलावा कोई सुरक्षित नहीं है। दलित, अल्पसंख्यक और महिला कोई सुरक्षित नहीं हैं।

 

हाथरस मामले पर उन्होंने कहा, “हाथरस के मामले में सरकार ने अपराधियों पर आक्रमण नहीं किया, सरकार ने अपराधियों को नहीं रोका। सरकार ने परिवार को सदस्यों को अपनी बेटी की चिता जलाने से रोका, पुलिस ने बेटी की चिता जला दी।

 

कांग्रेस नेता ने कहा, “समय आ गया है। चुनाव की नहीं, देश की बात। ये देश बीजेपी की जागीर नहीं है। ये आपका देश है, अगर आप इनकी राजनीति में उलझे रहेंगे तो ना आप बचेंगे ना देश। खुद से पूछिए कि जब से बीजेपी सरकार आई है क्या तबसे विकास आया है? आपकी तरक्की हुई? अगर इसका जवाब ना है तो मेरे साथ खड़े हो जाइए

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button